ओडिशा में एक और रूसी नागरिक की मौत,15 दिनों में तीसरी घटना से फैली सनसनी

0

मंगलवार को ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह में एक मालवाहक जहाज पर एक रूसी नगरिक मृत पाया गया है. पुलिस ने मृतक की पहचान 51 साल के सर्गेई मिल्याकोव के रूप में की है. इससे पहले दो रूसी पर्यटकों की दक्षिणी ओडिशा के रायगढ़ शहर में मौत हो गई थी. इनमें से एक 65 साल के रूसी सांसद पावेल एंटोव और दूसरे उनके मित्र 61 साल के व्लादिमीर बिडेनोव थे.

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :- ओड़िशा में रूसी नागरिकों की मौत का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। बी व्लादिमीर और पावेल एंटोव के बाद अब एक और रूसी नागरिक मृत पाया गया है। और रूसी नागरिक का शव मंगलवार को जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर एक मालवाहक जहाज से बरामद किया गया है। और पुलिस ने मृतक की शिनाख्त 51 साल के सर्गेई मिल्याकोव के रूप में करी है ।

TOI के अनुसार जगतसिंहपुर के एसपी अखिलेश्वर सिंह ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बोला कि हमें पता चला है कि मृतक मालवाहक जहाज के चालक दल के सदस्यों में से एक था। और मौत का कारण पोस्टमॉर्टम के बाद ही पता चल पाएगा। हमारी प्रारंभिक जांच के अनुसार सर्गेई मिल्याकोव अचानक जहाज पर गिर पड़े. हो सकते है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई हो ।

एसपी अखिलेश्वर सिंह ने आगे बोला कि पुलिस सर्गेई मिल्याकोव के पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी करेगी और उनके आंत के नमूनों के साथ-साथ उनके शरीर को भी सुरक्षित रखेगी। और मालूम हो कि ओडिशा पुलिस को पावेल एंटोव के आंत के नमूनों को संरक्षित नहीं करने और उनके पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी नहीं करने के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा है ।

पावेल और व्‍लादिमीर की हुई थी रहस्यमयी मौत
गौरतलब है कि इससे पहले दो रूसी पर्यटकों की दक्षिणी ओडिशा के रायगढ़ शहर में रहस्यमयी मौत हो गई थी। और इनमें से एक 65 साल के रूसी सांसद पावेल एंटोव थे और दूसरे उनके मित्र व्लादिमीर बिडेनोव भी थे। पावेल की मौत 24 दिसंबर को और बिडेनोव की 22 दिसंबर को हुई थी। और पावेल की होटल की तीसरी मंजिल से कथित तौर पर गिरने से मौत हो गई थी। जबकि उनके मित्र बिडेनोव दो दिन पहले इसी होटल के अपने कमरे में मृत पाए गए थे। और दोनों रूसी राष्‍ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक थे। और फिलहाल ओडिशा पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है। और वहीं खबर है कि मौतों के मामलों की जांच में इंटरपोल की भी मदद लेने पर विचार चल रहा है ।

ह भी पढ़ें :- राजौरी के डांगरी गांव में आतंकियों के नए ग्रुप ने दिया हमले को अंजाम

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *