बाड़मेर में तूफान से महातबाही,जलभराव में डूबने से 4 बच्चों की मौत, 1 शख्स लापता

राजस्थान के बाड़मेर जिले में बिपरजॉय तूफान ने तबाही मचा कर रखी दी है. तूफान के प्रभाव के कारण हुई भारी बारिश से यहां जगह-जगह जलभराव हो गया. इनमें डूबने से चार मासूम बच्चों की मौत हो गई. वहीं तालाब में नहाने उतारा एक शख्स लापता हो गया है.

News Jungal Desk : राजस्थान के बाड़मेर जिले में बिपरजॉय तूफान (Biparjoy Cyclone) की वजह हुई भारी बारिश के कारण जगह-जगह पानी का भर गया है और यही पानी अब जानलेवा हो गया है । जल भराव के कारण अब तक चार मासूम बच्चों की मौत हो चुकी है । उनके शव बरामद किए जा चुके हैं । वहीं एक अन्य व्यक्ति तालाब में लापता हो गया था । उसकी तलाश की जा रही है । पुलिस प्रशासन और एसडीआरएफ तथा एनडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं । और पुलिस प्रशासन ने लोगों से जलभराव वाले क्षेत्रों में नहीं जाने की अपील की है ।

जानकारी के अनुसार बाड़मेर जिले के सेड़वा थाना इलाके के गंगासरा गांव में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत हो गई है । और वहीं सिवाना के पादरली गांव में बकरियां चराने गए दो चचेरे भाइयों की तालाब में डूबने से मौत हो गई. समदड़ी थाना इलाके के राखी गांव के तालाब में दोस्तों के साथ नहाने उतरा एक युवक डूब गया. एनडीआरएफ और गोताखोर रविवार से लगातार उसे खोज रहे हैं. लेकिन उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है ।

दोनों हादसों में चार चचेरे भाइयों की हुई मौत
गंगासरा गांव में हादसे के शिकार हुए बच्चों में कृपाल सिंह पुत्र दीप सिंह (8) और खेत सिंह पुत्र चैन सिंह (7) शामिल हैं. दोनों बारिश से गड्डे में जमा हुए पानी में डूब गए. इससे दोनों की मौत हो गई. सिवाना थाना थाना इलाके में हादसे के शिकार हुए बच्चों में पादरली गांव निवासी प्रकाश पुत्र चंद्रा राम (8) और राहुल पुत्र खेताराम भील (7) शामिल हैं. ये लोग बकरियां चराने गए हुए थे. वहां पानी में डूब गए. ये भी चचेरे भाई थे ।

दोस्तों के साथ तालाब में नहाने उतरा युवक हुआ लापता
समदड़ी थाना इलाके के राखी गांव में शेराराम (45) दोस्तों के साथ रविवार को नहाने के लिए तालाब में उतरा था. लेकिन उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. उसकी तलाश के लिए कल से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. उल्लेखनीय है कि बिपरजॉय तूफान के कारण समूचे बाड़मेर जिले में बीते दो दिनों में भारी से भारी बारिश हुई है. इसके कारण कई गांव और कस्बे जलमग्न हो गए हैं. वहीं कई अन्य नीचले इलाकों में पानी भर गया है ।

Read also: हीटवेव से जूझ रहे यूपी-बिहार में कब होगी बारिश? साइक्लोन बिपरजॉय के असर से मौसम बदलने का अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *