मणिपुर में हथियार लूटने IRB कैंप में घुसी भीड़, सुरक्षा बलों ने रोका तो हुई झड़प; एक की मौत

मणिपुर में भीड़ ने हथियार लूटने की कोशिश में इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) पर हमला कर दिया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उसे रोक दिया।

News Jungal Desk :मणिपुर में भीड़ ने हथियार लूटने की कोशिश में इंडियन रिजर्व बटालियन (IRB) पर हमला कर दिया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उसे रोक दिया। और इस झड़प में भीड़ में से एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना आज मणिपुर के थौबल जिले में हुई जब सैकड़ों लोग IRB पोस्ट पर पहुंच गए।

भारतीय सेना ने एक बयान में बोला कि भीड़ ने सैनिकों की आवाजाही को रोकने के लिए सड़कें अवरुद्ध कर दीं। हालांकि, असम राइफल्स और रैपिड एक्शन फोर्स ने जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया। सेना ने बयान में कहा कि मणिपुर के थौबल जिले के खंगाबोक में इंडिया रिजर्व बटालियन से हथियार लूटने के प्रयास को आज सुरक्षा बलों ने सफलतापूर्वक विफल कर दिया। और असफल प्रयास के दौरान एक दंगाई मारा गया जबकि कुछ अन्य घायल हो गए है ।

सोमवार को एक बयान में बोला कि हिंसा की छिटपुट घटनाओं के साथ मणिपुर के कई हिस्सों में स्थिति तनावपूर्ण है। और हिंसा लगातार जारी रहने के कारण राज्य भर में लगभग 118 चेक-पॉइंट स्थापित किए गए हैं और 326 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मणिपुर में 3 मई से व्यापक झड़पें देखी जा रही हैं । जब मेइतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति राज्य की मांग के विरोध में ऑल ट्राइबल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ मणिपुर (एटीएसयूएम) की ओर से कुकी एकजुटता मार्च ने हिंसक रूप ले लिया।

Read also : Crime: असली पुलिस के हत्थे चढ़ा यूपी का बदमाश, नकली वर्दी पहनकर काट रहा था चालान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *