कांग्रेस ने उठाए EVM पर सवाल; चुनाव आयोग ने कहा झूठी है सूचना

Karnataka Assembly Election 2023 चुनाव आयोग ने कर्नाटक में उपयोग की जाने वाली ईवीएम के बारे में कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सभी ईवीएम का उपयोग पहली बार हुआ है। ईसीआई ने कांग्रेस पार्टी से जानकारी का स्रोत पूछा है।

News Jungal Desk: कर्नाटक चुनाव में ईवीएम पर सवाल उठाना कांग्रेस को भारी पड़ता दिख रहा है। चुनाव आयोग ने कर्नाटक में उपयोग की जाने वाली ईवीएम के बारे में कांग्रेस के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ये सभी ईवीएम का उपयोग पहली बार हुआ है।

कांग्रेस के आरोप बेबुनियाद 

कांग्रेस ने कहा था कि इन ईवीएम का उपयोग दक्षिण अफ्रीका देश में पहले हो चुका है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस के आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि उन्हें अफवाह फैलाने की गंभीर क्षमता वाली झूठी सूचना के स्रोतों को सार्वजनिक करना चाहिए ताकि उस पर कार्रवाई हो सके। चुनाव आयोग का कहना है कि कांग्रेस विशेष रूप से जानती थी कि कर्नाटक में केवल नए ईसीआईएल-निर्मित ईवीएम का उपयोग किया जा रहा है।

चुनाव आयोग ने इससे पहले कांग्रेस नेता सुरजेवाला को पत्र लिखकर बताया था कि कर्नाटक चुनाव में उपयोग की गई ईवीएम इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा बनाई गई है और यह दक्षिण अफ्रीका में पहले इस्तेमाल नहीं हुई है।

बीते 10 मई को हुए कर्नाटक चुनावों के नतीजे कल आने हैं। इस बीच कांग्रेस ने ईवीएम मशीन पर सवाल तो उठाए हैं, लेकिन वह राज्य में अपनी सरकार बनने का दावा भी कर रही है। बता दें कि विभिन्न न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल में भी कांग्रेस को बहुमत मिलता हुआ दिख रहा है।

Read also: मां के साथ कूल लुक में नजर आई महिमा चौधरी की बेटी , लोगों को याद आई आराध्या कहा-‘ऐश्वर्या की लड़की से …..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *