केजरीवाल के लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरों की मांग कांग्रेस नेता बोले भारतीय नोटों पर आंबेडकर क्यों नहीं…

जब से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडियन करेंसी नोटों पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरों की मांग की है, तभी से देश में बहस छिड़ गई है। केजरीवाल के बाद अब…..

जब से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडियन करेंसी नोटों पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरों की मांग की है, तभी से देश में बहस छिड़ गई है। केजरीवाल के बाद अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने इसे नया मोड़ दे दिया है। उन्होंने आज सुबह केजरीवाल को टैग करते हुए कहा है कि नोटों की नई सीरीज पर डॉ. बाबा साहेब आंबेडकर का फोटो क्यों न हो? एक तरफ महात्मा और दूसरी तरफ डॉ. आंबेडकर। बता दे कि एक दिन पहले केजरीवाल की लक्ष्मी-गणेश की तस्वीरों की मांग के बाद आम आदमी पार्टी और भाजपा-कांग्रेस के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत लगातार गिरने के कारण देश नाजुक स्थिति से गुजर रहा है। उन्होंने कहा, ‘हम चाहते हैं कि भारत एक विकसित और समृद्ध देश बने। हमें बड़ी संख्या में स्कूलों, अस्पतालों का निर्माण करना चाहिए। वही इसे संभव बनाने के लिए सड़कों और बिजली के लिए बुनियादी ढांचे का भी विकास करना चाहिए। इसके लिए हम सभी प्रयास करते हैं, लेकिन सफल नहीं होते। सफल तभी होते है जब भगवान हम पर अपनी कृपा बरसाते हैं।’

केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि हमारे नोटों पर एक तरफ महात्मा गांधी की तस्वीर है। इसे ऐसे ही रहने दे, लकिन दूसरी तरफ भगवान गणेश और लक्ष्मी की तस्वीर भी छापना चाहिए।

यह भी पड़े: Arvind Kejriwal: भारत की करेंसी नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें करें शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *