Arvind Kejriwal: भारत की करेंसी नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें करें शामिल

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने बुधवार को केंद्र से अपील की कि भारत में ‘समृद्धि’ लाने के लिए नोटों पर महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें भी शामिल करें।

दिल्ली के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal ने बुधवार को केंद्र से अपील की कि भारत में ‘समृद्धि’ लाने के लिए नोटों पर महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें भी शामिल करें। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें ये विचार कैसे आया। इसपर केजरीवाल ने कहा कि “हम सभी देख सकते हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था ठीक नहीं हो रही है। हम सभी चाहते हैं कि भारत एक विकसित देश बने और इसके लिए काफी काम करने की जरूरत है। लेकिन सभी प्रयास तभी सफल होंगे जब हम सभी पर देवी-देवताओं की कृपा होगी।”

केजरीवाल ने आगे कहा कि “आज मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि हमारी मुद्रा में एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है, इसे वैसे ही रखा जाये, लेकिन दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीरें शामिल की जानी चाहिए। इसके लिए वह जल्द ही अपने अनुरोध के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे।”

इसके अलावा इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा कि “इंडोनेशिया एक मुस्लिम बहुल देश है और यहां केवल 2-3 फीसदी हिंदू हैं और उनकी मुद्रा पर गणेश जी की फोटो है। जब इंडोनेशिया ऐसा कर सकता है तो हम क्यों नहीं?”

यह भी पड़े: Competition Commission of India ने Google पर लगाया 1,337.76 करोड़ रुपये का जुर्माना, जाने वजह….

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *