कांग्रेस का रणदीप सुरजेवाला पर बढ़ा भरोसा, सौंपा मध्यप्रदेश का प्रभार..

दलित समुदाय से आने वाले खाबरी को हटाकर अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं. राय भूमिहार जाति से आते हैं और वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. तो वहीं दूसरी तरफ रणदीप सुरजेवाला को मध्यप्रदेश का प्रभार सौंपा गया है।

News Jungal Desk: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही बृहस्पतिवार को अपने प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल को कार्यमुक्त करते हुए महासचिव रणदीप सुरजेवाला को मप्र प्रभारी की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंप दी है. इसके साथ ही, पार्टी ने अजय राय को बृजलाल खाबरी के स्थान पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है इसके अलावा पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक को गुजरात का प्रभारी बना दिया है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये नियुक्तियां की हैं. मध्य प्रदेश में इस साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में वहां अग्रवाल को कार्यमुक्त करके सुरजेवाला को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. सुरजेवाला फिलहाल कर्नाटक के प्रभारी पद पर हैं जहां कुछ महीने पहले हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली थी.

हाल ही में सुरजेवाला को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक भी नियुक्त किया गया. दलित समुदाय से आने वाले खाबरी को हटाकर अजय राय को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जिम्मेदारी सौंप दी गई हैं. राय भूमिहार जाति से आते हैं और वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव में भी लड़ चुके हैं.पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता वासनिक को गुजरात का प्रभारी बनाया है. पिछले साल के आखिर में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद रघु शर्मा ने प्रभारी पद से इस्तीफा दे दिया था. वासनिक कांग्रेस के बड़े दलित चेहरों में शुमार किए जाते हैं.

Read also: Kanpur: लोगों को निर्वस्त्र दिखाने वाले ‘मैजिक मिरर’ ने दिया धोखा, युवक से हुई 9 लाख की ठगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *