सपा द्वारा पार्टी दफ्तर से विधान भवन तक पैदल मार्च को पुलिस ने रोका ,अखिलेश बैठे धरने पर

0

रोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा ने पैदल मार्च निकाला

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :–उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आज से मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने कानून व्यवस्था,महंगाई (Dearness) जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने की तैयारी की है..दरअसल बता दें कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के नेतृत्व में सभी विधायक और एमएलसी ने पार्टी दफ्तर से विधान भवन तक पैदल मार्च निकाला! इस दौरान पुलिस (police) ने उन्हें रोक दिया, जबकि जिसके बाद अखिलेश यादव वहीं धरने पर बैठ गए, अखिलेश के साथ विधायक भी धरने पर बैठ गए!

आपको बता दें कि इस मार्च को देखते हुए भारी सुरक्षाबल तैनात किया गया है, मार्च निकाल रहे सपा नेताओं को पुलिस ने रोका जिसके बाद अखिलेश यादव वहीं बीच सड़क धरने (picket) पर बैठ गए! दरअसल इसी कड़ी में रोजगारी, महंगाई, महिलाओं के प्रति अपराधों और कानून व्यवस्था की बदहाली समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) के सभी विधायक और विधान परिषद सदस्य के साथ ये पैदल मार्च निकाला था । बाद में अखिलेश धरना खत्म कर सपा कार्यालय के लिए वापस निकल गए!

उधर…आरएलडी के सभी विधायकों (legislators) ने विधानभवन (legislative building) के बाहर हाथों में तख्ली लिए सरकार के खिलाफ विरोध जताया…बता दें कि आरएलडी के विधायकों ने लंपी वायरस से हो रही गायों की मौत…दलितों पर हो रहे अत्याचार, बिजली संकट (power crisis) किसानों नौजवानों (farmers youth) के साथ हो रहे अन्याय से जुड़े जैसे मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया ।

यह भी पढ़े :—-चलती मेट्रो में मना सकते है अपना जन्मदिन , मगर कैसे होगा …

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *