ईडी ऑफिस नहीं जाएंगे CM हेमंत सोरेन,समन के खिलाफ हाईकोर्ट में दायर की याचिका

याचिका में हेमंत सोरेन ने कोर्ट से मामले में हस्तक्षेप करने और पीड़क कार्रवाई पर रोक लगाने का आग्रह किया है. बता दें, ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए चौथा समन भी भेजा था. ईडी ने चौथी बार समन भेजकर हेमंत सोरेन को 23 सितंबर को पूछताछ के लिए फिर से रांची ईडी दफ्तर बुलाया था

News jungal desk : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चौथे समन के बाद भी शनिवार को ईडी कार्यालय नहीं पहुंचेंगे । और हेमंत सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर करी है । याचिका में हेमंत सोरेन ने कोर्ट से मामले में हस्तक्षेप करने और पीड़क कार्रवाई पर रोक लगाने का आग्रह किया है । और बता दें, ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पूछताछ के लिए चौथा समन भी भेजा था । और ईडी ने चौथी बार समन भेजकर हेमंत सोरेन को 23 सितंबर को पूछताछ के लिए फिर से रांची ईडी दफ्तर बुलाया था।

आप को बता दे पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने सीएम हेमंत सोरेन को हाईकोर्ट में ईडी के समन को चुनौती देने का निर्देश दिया था। सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से एडिशनल साॅलिसिटर जनरल एसवी राजू ने कोर्ट से कहा था कि हेमंत सोरेन को मनी लांड्रिंग कानून की धारा 50 और 63 पर सवाल उठाने से रोकें. बता दें, ईडी ने अबतक सीएम हेमंत सोरेन को 14 अगस्त, 24 अगस्त, 9 सितंबर और 23 सितंबर चार बार समन भेजा है ।

बता दें, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी के समन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. हेमंत सोरेन ने अपने वकील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में 24 अगस्त को याचिका दाखिल की थी. जिसमें उन्होंने ED द्वारा समन किये जाने की प्रक्रिया को चुनौती दी थी. अपनी याचिका में हेमंत सोरेन ने कहा है कि ED द्वारा उन्हें समन कर बुलाया जाना गलत है. बता दें, अब ईडी ने हेमंत सोरने को पूछताछ के लिए 4 बार समन जारी किया है ।

जानकारी के मुताबिक, ED हेमंत सोरेन से लैंड स्कैम से जुड़े केस में पूछताछ करना चाहती है. बता दें, फर्जी कागजात के आधार पर जमीन खरीदने के मामले में ED द्वारा समन जारी करने पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. उन्होंने अपने वकील के माध्यम से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी ।

Read also : प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे,क्रिकेट स्टेडियम की रखेंगे नींव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *