IND vs AUS 1st T20: पहला मैच जीतने के बाद कप्तान सूर्यकुमार ने जताई खुशी, कही यें बातें…

सूर्या ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मुकेश कुमार के अंतिम ओवर का जिक्र किया, जिसमें सिर्फ पांच रन बने थे। बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने कई यॉर्कर गेंदें फेंकी थीं। साथ ही रिंकू सिंह की भी तारीफ की।

News jungal desk: हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हरा दिया। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम ने बनाया हुआ रिकॉर्ड टारगेट चेज किया। यह बतौर कप्तान यह उनका पहला मैच था, लेकिन मैदान पर उतरते ही उन्होंने इसका दबाव महसूस नहीं किया। सूर्या ने गुरुवार को विशाखापत्तनम में बतौर कप्तान अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया पर 2 विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसमे उन्होंने 42 गेंद में 80 रन की शानदार पारी खेलकर अपने फैंस का खूब मनोरंजन किया। 

सूर्यकुमार ने कही ये बातें

सूर्या ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ‘मुझे लगता है कि यह गर्व का क्षण है, जब भी आप क्रिकेट खेलते हो तो आप भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में जरूर सोचते हो। मैंने ड्रेसिंग रूम में कप्तानी का दबाव छोड़ दिया। मैंने सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने की कोशिश की, चाहे मैं 10 या 40 गेंद पर बल्लेबाजी कर रहा हो और इसके साथ ही रिंकू सिंह ने 14 गेंद में नाबाद 22 रन की पारी खेलकर मैच को फिनिश किया। उन्होंने कहा, ‘लड़कों ने जिस तरह से अपना जज्बा बनाए रखा, वह देखकर बहुत अच्छा लगा। रिंकू के लिए यह एक स्वाभाविक परिस्थिति थी। उनके संयम ने मुझे भी सुकून दिया।

कप्तान ने मुकेश कि जमकर की तारीफ
सूर्या ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मुकेश कुमार के अंतिम ओवर का भी जिक्र किया, जिसमें सिर्फ पांच रन बने थे। बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने कई यॉर्कर गेंदें फेंकी थीं। कप्तान ने मुकेश के बारे में कहा, ‘यह बढ़िया गेंदबाजी थी। जिस तरह से तीनों तेज गेंदबाजों ने हमें 16 ओवर के बाद मैच में वापसी कराई, वह एक अविश्वसनीय उपलब्धि थी।’ सूर्या ने स्वीकार किया कि ओस नहीं होने के कारण उन्हें लग रहा था कि लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, ‘सोचा था कि थोड़ी ओस होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह बड़ा मैदान नहीं है और मुझे पता था कि बल्लेबाजी आसान हो जाएगी। सोचा था कि वे 230-235 रन बना सकते हैं, लेकिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। एक वक्त भारत का स्कोर दो विकेट पर 22 रन था और लग रहा था कि टीम इंडिया मुश्किलों में है, लेकिन इसके बाद सूर्या और ईशान किशन ने शानदार साझेदारी की।आपको बता दे कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कई बार ऐसी परिस्थितियों का सामना किया है।

Read also: पेट साफ करने के लिए बेस्ट एक्सरसाइज, चिड़चिडापन भी होगा दूर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *