इमरान खान कोर्ट में बोले- ‘मेरे साथ आतंकी जैसा बर्ताव हुआ और पिटाई भी की गई’

इमरान ने बताया कि उन्हें अगवा कर डंडों से पिटाई की गई और उनके साथ आतंकियों जैसा बर्ताव किया गया. इमरान ने बताया कि उन्हें कोर्ट से पाकिस्तानी रेंजर इस तरह घसीट कर लेकर गए जैसे वे कोई बड़े आतंकवादी हों

FILE – Former Pakistan Prime Minister Imran Khan speaks during a news conference in Islamabad, April 23, 2022. Pakistan’s elections oversight body ruled Tuesday, Aug. 2, 2022 that Khan accepted illegal donations for his political party from abroad. It’s a key first step that could lead to a ban on Khan and his party from politics. (AP Photo/Rahmat Gul, File)

News Jungal Desk: पाकिस्तान में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के आगे फौज और सरकार की हार देखने को मिली है. पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने इमरान खान की गिरफ्तारी को अवैध ठहराते हुए तुरंत रिहा करने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री के साथ यह न्याय नहीं हुआ है. सुनवाई के दौरान इमरान खान का दर्द भी कोर्ट के सामने छलक ही पड़ा. सूत्रों के अनुसार इमरान ने बताया कि उन्हें अगवा कर डंडे मारे गए और उनके साथ आतंकियों जैसा बर्ताव किया गया.

इमरान ने अपने बयान में कहा कि उन्हें उपद्रवी तक कहा गया. उन्हें कोर्ट से पाकिस्तानी रेंजर के कमांडों द्वारा इस तरह घसीटा गया जैसे वे कोई बड़े आतंकवादी हों. उनके साथ ऐसा बर्ताव किया गया जो आजकल क्रिमिनल के साथ भी नहीं होता है. इमरान खान के मामले की पुनः सुनवाई कल सुबह 11.30 बजे इस्लामाबाद हाई कोर्ट में होगी.

रिहाई का आदेश देने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इमरान से कहा कि वह देश में हो रहे दंगे, हिंसक झड़पों और आगजनी की घटनाओं की निंदा करें. इसके बाद पूर्व पीएम ने पूरे पाकिस्तान में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के लिए सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी और साथ ही इस बारे में कुछ भी न पता होने की बात कही. इमरान खान ने अपील करते हुए अपने समर्थकों से कहा कि मेरा संदेश है कि शांति को हाथ में न लें. सरकारी और निजी संपत्तियों को कोई भी नुकसान न पहुंचाएं.

Read also: नकली नोट मामले में NIA की छापेमारी, दाऊद इब्राहिम से मिला कनेक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *