कल रावण दहन के बाद घर ले आएं ये एक चीज हो जाएंगे मालामाल

दशहरा 24 October के दिन मनाया जाएगा. इस दिन ये एक उपाय व्यक्ति को धन लाभ कराता है. 

News jungal desk:– इस साल दशहरा 24 अक्टूबर के दिन पड़ रहा है. मान्यता है कि इस दिन राम जी ने रावण का वध किया था. वहीं, मां दुर्गा ने 9 रात्रि और दस दिन तक युद्ध कर महिषासुर का वध कर विजय प्राप्त की थी.  दशहरा (Dussehra) को विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है.

दशहरा (Dussehra) के दिन भगवान श्री राम ने दस सिर वाले रावण का वध किया था. इसलिए आज के दिन दस सिर वाले राव का पुतला बनाकर दहन किया जाता है. बुराई पर अच्छाई का प्रतीक दशहरा (Dussehra) का पर्व जीवन में खुशियां लाता है. घर में बरकत के रास्ते खुलता है. आर्थिक स्थिति मजबूत करा है. इस दिन किया गया एक उपाय आपको रातोंरात मालामाल बना सकता है. दशहरा पर जीवन को खुशहाल बनाने के लिए ये उपाय कर सकते हैं.  जानें इस दिन किए जाने वाले सरल उपायों को बारे में. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रावण दहन की राख बेहद चमत्कारी होती है. इससे किया ये एक उपाय व्यक्ति को धनवान बना सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. बता दें कि रावण दहन के दूसरे दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठें और स्नान आदि से निवृत्त होने के बाद रावण की थोड़ी-सी राख घर लें आएं. बता दें कि राख वहीं से लाएं जहां पूरे विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के साथ रावण दहन किया गया हो. इस राख को किसी कागज में रखकर एक तिजोरी में रख दें.  

व्यापार पकड़ेगा रफ्तार 

अगर किसी जातक को लगातार घाटा हो रहा है कि दशहरा (Dussehra) के दिन एक नारियल सवा मीटर पीले रंग के कपड़े में लेपट कर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिष्ठान किसी राम मंदिर में अर्पित कर दें. इससे आपको जल्द ही असर दिखाई देगा.

दशहरा (Dussehra) के दिन श्री गणेश और धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा करें. इसके साथ पूजन में एक नारियल रखें. पूजा के बाद इस नारियल को तिजोरी में रख दें. रात के समय इस नारियल को निकाल लें और किसी राम मंदिकर में अर्पित कर आएं. ऐसा करते समय श्री राम से निर्धनता दूर करने की प्रार्थना करें.  

नहीं आएगी बुरी शक्तियां

रावण दहन की राख का ये उपाय आपकी तिजोरी को कभी खाली नहीं होने देगा. इस उपाय को करने से घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इससे जीवन में खुशहाली लौट आती है. धन में बरकत होती है. साथ ही, घर में बुरी शक्तियों का प्रवेश नहीं होता.  
ऐसे साफ करें मां दुर्गा के चरण 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दशहरे कि दिन लाल रंग का कपड़ा या कोई रुमाल ले लें. इससे मां दुर्गा के चरणों को पोंछ दें और इसे तिजोरी या अलमारी में रखें. इस उपाय को करने से घर में धन की बरकत बनी रहेगी.  

यह भी पढ़े :Fatima Sana Shaikh की वजह से हुआ था Amir Khan का तलाक?‘दंगल’ में बने थे एक्ट्रेस के पिता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *