दर्दनाक हादसा : सैंज घाटी में गिरी बस ,स्कूली बच्चों सहित 12 की मौत

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :- हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बड़ा सड़का हादसा हुआ है. कुल्लू में सवारियों से भरी बस खाई में गिर गई है. हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है और अन्य घायल हैं. तीन घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. फिलहाल, पुलिस मौके पर पहुंची है और राहत और बचाव किया जा रहा है. फिलहाल, डीसी कुल्लू की ओर से 10 मौतों की पुष्टि हो चुकी है और चार लोग घायल हैं. बस शैंशर से औट जा रही थी.

हादसा जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले की सैंज घाटी के न्यूली शेंशर सड़क पर जंगला नामक स्थान पर यह दर्दनाक बस हादसा हुआ है. अब तक 12 लोगों की मौत हुई है. 3 घायलों को 108 एम्बुलेंस में सैंज सीएचसी भेजा गया है. बताया जा रहा है कि सुबह साढ़े 8 बजे हादसा हुआ है. ग्रामीणों की मदद से घायलों को रेस्क्यू किया गया है. हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए हैं. बताया जा रहा है कि सड़क पर मलबा गिरा था और ड्राइवर बस को साइड से निकाल रहा था. इस दौरान बस सड़क से नीचे जा गिरी और नीचे दूसरी सड़क पर किनारे पर अटकी. हादसा काफी ऊपर से गिरने के कारण बस के परखच्चे उड़ गए. बस में 20 से ज्यादा लोगों के सवार होने की सूचना है.

कुल्लू के सैंज में हुए बस हादसे पर सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है और साथ ही मृतकों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा और घायलों को 15-15 हजार रुपये की फौरी मदद देने की घोषणा की है. साथ ही सीएम ने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश हैं. सीएम जयराम ने कहा कि मृतकों के परिजनों के प्रति उनकी संवेदनाएं हैं और वह घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं. सीएम ने कहा कि डीसी कुल्लू की ओर से अब तक 6 मौत की पुष्टि की गई है और  4 घायल हैं.

ये भी पढ़े प्रदेश में तबादलों का सिलसिला जारी,21 आईपीएस अफसरों के हुए तबादले

पीएम मोदी ने भी जताया दुख

कुल्लू बस हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल के कुल्लू में बहुत ही बड़ा हादसा हुआ है. मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. उम्मीद है कि जल्द ही हादसे के घायल ठीक होंगे. स्थानीय प्रशानस पीड़ितों की मदद कर रहा है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *