सीमा विवाद: मुलाकात का कोई फर्क नहीं पड़ता…महाराष्ट्र डेलिगेशन के अमित शाह से मिलने पर बोले CM बोम्मई

0

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार राज्य की सीमा के मुद्दे पर किसी तरह का समझौता नहीं करेगी ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेलगाम (बेलगावी) जिले को लेकर महाराष्ट्र और राज्य के बीच एक बार फिर से भड़के सीमा विवाद को लेकर हुंकार भरते हुए बोला कि उनकी सरकार सीमा मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगी और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बोला कि ‘केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने वाले महाराष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल से कोई फर्क नहीं पड़ेगा और महाराष्ट्र ने पहले भी यह कोशिश करी है । कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है… और हमारी सरकार सीमा मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगी । बोम्मई ने बोला कि उन्होंने कर्नाटक के संसद सदस्यों के एक प्रतिनिधिमंडल को सीमा मुद्दे के संबंध में सोमवार को शाह से मिलने के लिए बोला है ।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह जल्द ही खुद भी केंद्रीय गृह मंत्री से मिलेंगे और उन्हें राज्य के जायज रुख के बारे में जानकारी देंगे और महाराष्ट्र के लोगों में सीमा से जुड़े मुद्दे पर भावनाएं भड़कने के बाद राज्य के विपक्षी दलों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने NCP की सांसद सुप्रिया सुले की अगुवाई में इस मुद्दे पर बातचीत करने के लिए संसद भवन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भेंट करी थी । शिवसेना का कहना था कि इस मुद्दे पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के बयानों से महाराष्ट्र की जनता में नाराजगी और ज्यादा बढ़ सकती है ।

शुक्रवार को अमित शाह के साथ बैठक के बाद महाराष्ट्र के प्रतिनिधिमंडल में शामिल राकांपा नेता अमोल कोल्हे ने कहा था कि सीमा विवाद पर गुस्सा शांत करने के लिए शाह 14 दिसंबर को दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे और बेलगाम (बेलगावी) के सीमावर्ती जिले में तनावपूर्ण माहौल के बीच दोनों राज्यों के लोगों ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करी है । इससे दोनों राज्यों के नेताओं पर दबाव लगातार बढ़ रहा है और पुलिस ने कन्नड़ और मराठी समर्थक कई कार्यकर्ताओं को उपद्रव करने के आरोप में हिरासत में लिया है ।

यह भी पढ़ें : मेरठ की बेटी शगुन अग्रवाल के सिर सजा मिसेज वाशिंगटन का ताज,परिवार में खुशी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed