बीजेपी ने छह और उम्मीदवारों की सूची की जारी, जानें किसे कहां से मिला टिकट

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने शनिवार को छह उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इससे पहले पार्टी ने गुरुवार को 160 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी

न्यूज जंगल डेस्क :- गुजरात विधानसभा चुनाव में अब एक महीने का समय भी नहीं बचा है। सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं। गुरुवार को बीजेपी ने 160 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। शनिवार को पार्टी ने छह और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है ।

किसको कहां से मिला टिकट

बीजेपी ने धोराजी सीट से श्री महेंद्रभाई पाडलिया, खंभालिया से श्री मूलुभाई बेरा, कुतियाना से श्रीमती ढेलिबेन मालदेभाई ओडेदरा, भावनगर पूर्व से श्रीमती सेजल राजीव कुमार पांड्या, डेडियापाड़ा से श्री हितेश देवजी वसावा और चोर्यासी से श्री संदीप देसाई को टिकट दिया गया है।

बीजेपी ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की सूची

बीजेपी ने शुक्रवार को गुजरात विधानसभा के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, शिवराज सिंह चौहान, निरहुआ, रवि किशन, मनोज तिवारी, हेमा मालिनी, योगी आदित्यनाथ, देवेंद्र फडणवीस, विजयभाई रुपाणी, नितिन पटेल, तेजस्वी सूर्या, हिमंस बिस्व सरमा, भूपेंद्र यादव, धर्मेंद्र प्रधान इत्यादि के नाम शामिल किये हैं।

प्रत्याशियों के चयन से नाराजगी

गुजरात में 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होने हैं। पार्टी ने काफी मंथन के बाद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। हालांकि उम्मीदवारों के चयन से बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं का एक वर्ग नाराज है। इनमें से कुछ निर्दलीय के तौर पर मैदान में उतरने की घोषणा कर चुके हैं। वडोदरा जिले की वाघोड़िया विधानसभा सीट के मौजूदा विधायक मधु श्रीवास्तव ने टिकट कटने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें :- अदालतों के सामने सबसे बड़ी चुनौती, CJI बोले- जज नहीं हैं ट्रेंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *