BJP ने हिमाचल चुनाव के लिए जारी की अपनी दूसरी लिस्ट…

Himachal Election 2022: 6 उम्मीदवारों के लिए जारी की गई इस लिस्ट में भी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का नाम नहीं है। इसके पहले बुधवार (19 अक्टूबर) को बीजेपी ने पहली लिस्ट में 62 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :— भारतीय जनता पार्टी ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। 6 उम्मीदवारों के लिए जारी की गई इस लिस्ट में भी पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का नाम नहीं है, जिससे ये साफ हो चुका है दरअसल बता दें कि वो इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके पहले बुधवार (19 अक्टूबर) को बीजेपी ने पहली लिस्ट में 62 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में 68 सीटें हैं सभी सीटों पर 12 नवंबर को एक ही चरण में मतदान किया जाएगा।

बता दें कि बीजेपी की जारी की गई दूसरी लिस्ट में रमेश धवाला को देहरा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है, रविंद्र सिंह रवि को ज्वालामुखी विधानसभा सीट से तो वहीं अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट रामपुर से कौल नेगी को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। महेश्वर सिंह को कुल्लू विधानसभा से टिकट मिला है तो वहीं माया शर्मा को बडसर से टिकट दिया गया है। हिमाचल विधानसभा चुनाव की अधिसूचना 17 अक्तूबर को ही जारी कर दी गयी थी। उम्मीदवारों के ऐलान के बाद अब नामांकन पत्र दाखिल करने का काम 25 अक्टूबर तक होगा।

पहली लिस्ट में इन प्रमुख नेताओं को मिला था टिकट…

इसके पहले हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने पहली लिस्ट में 19 नए चेहरों को मौका दिया है। इसके अलावा सतपाल सिंह सत्ती को ऊना से सीएम जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा से, अनिल शर्मा को मंडी से, महेंद्र सिंह ठाकुर की जगह उनके बेटे रजत ठाकुर को टिकट दिया है बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के पिता प्रेम कुमार धूमल और उनके समधी गुलाब सिंह को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। साल 2017 के विधानसभा चुनावों में इन दोनों नेताओं को ही हार का सामना करना पड़ा था।

11 विधायकों को नहीं मिला टिकट, 2 मंत्रियों के बदले क्षेत्र..

दरअसल बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के चयन के लिए मंगलवार (18 अक्टूबर) की शाम को दिल्ली में बैठक हुई थी। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के साथ मिलकर हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए एक – एक उम्मीदवारों को लेकर बात की थी। इस बार हिमाचल में एंटी इनकमबेंसी की वजह से मंत्री रहे महेंद्र सिंह ठाकुर सहित 11 सीटिंग विधायकों के टिकट काट दिए थे, वहीं दो मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र बदल दिए गए हैं

यह भी पढ़े:—: कांग्रेस नेता ने कसा तंज, बोले- क्या ऐसे होता है अध्यक्ष पद का चुनाव?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *