Asia Cup 2023: फिर होगी भारत-पाकिस्तान की टक्कर,तारीख तय, जानें सुपर-4 का शेड्यूल

एशिया कप में 2 सितंबर को कैंडी में हुआ भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बारिश में धुल गया था. इससे रोमांचक क्रिकेट की आस लगाए बैठे फैंस के अरमानों पर पानी फिर गया था लेकिन एक बार फिर दोनों देशों की टक्कर होने जा रही है. तारीख, वेन्यू सब तय हो गया है. इस बार बारिश से मैच में खलल न पैदा हो, इसकी तैयारी की जा रही है ।

News jungal desk :पाकिस्तान के बाद भारत भी नेपाल को 10 विकेट से हराकर शान से सुपर-4 में पहुंचा । रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने कैंडी में हुए बारिश से बाधित मैच में 145 रन के संशोधित लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए 17 गेंद रहते ही हासिल कर लिया है । दोनों भारतीय ओपनर ने अर्धशतक ठोके. मंगलवार को एशिया कप में ग्रुप-स्टेज का आखिरी मुकाबला होगा और बुधवार से सुपर-4 राउंड शुरू होगा. भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-4 में पहुंच चुकी हैं । और बाकी दो टीम का फैसला मंगलवार को अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मैच से हो जाएगा ।

इससे पहले, एशिया कप में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था और इसे रद्द करना पड़ा था । और दोनों ही देशों के फैंस के रोमांचक क्रिकेट देखने के अरमानों पर पानी फिर गया था । और खैर, अब फैंस के लिए अच्छी खबर है । भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को टक्कर होगी । दोनों देशों के बीच पहला मैच कैंडी में खेला गया था, जो बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था. सिर्फ भारतीय टीम बल्लेबाजी कर पाई थी और पाकिस्तान की पारी में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी ।

अब दोनों टीमें सुपर-4 राउंड में 10 सितंबर को भिड़ेंगी । इस मुकाबले का वेन्यू कोलंबो है लेकिन, वहां भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं । ऐसे में इस मैच को हम्बनटोटा में शिफ्ट किया जा सकता है. सिर्फ इसी मुकाबले को ही नहीं, कोलंबो में सुपर-4 राउंड के 4 और मुकाबले होने हैं, उन्हें भी हम्बनटोटा शिफ्ट किया जा सकता है । श्रीलंका के दक्षिणी हिस्से में बसे इस शहर में सितंबर के महीने में बारिश कम होती है ।

सुपर-4 में कब-कब होंगे भारत के मुकाबले?
एशिया कप 2023 में सुपर-4 राउंड के मैच 6 सितंबर से शुरू होंगे । पहला मैच ग्रुप-ए में पहले स्थान पर रहने वाली टीम पाकिस्तान और ग्रुप-बी में दूसरे नंबर की टीम के बीच होगा. इसके बाद 9 सितंबर को ग्रुप-बी की शीर्ष दो टीमों के बीच सुपर-4 राउंड का दूसरा मैच होगा. 10 सितंबर को ग्रुप-ए की दो टीमें भारत और पाकिस्तान की टक्कर होगी ।

12 सितंबर को फिर टीम इंडिया मैदान में होगी. इस बार सुपर-4 मैच में भारत का सामना ग्रुप-बी की शीर्ष टीम से होगा. 14 सितंबर को पाकिस्तान सुपर-4 में ग्रुप बी की टॉप टीम से भिड़ेगी । वहीं, 15 सितंबर को भारत की ग्रुप-बी की दूसरे नंबर की टीम से टक्कर होगी । सुपर-4 राउंड की टॉप-2 टीमों के बीच 17 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा।

Read also : साहिबगंज में ट्रेन की कुछ बोगियां बिना इंजन के ही पटरी पर दौड़ने लगी,टला बड़ा हादसा, रेल कर्मियों की बड़ी चूक आई सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *