बडगाम में सेना ने किए 2 आतंकी ढेर, हिंदुओं के कत्लेआम में थे शामिल

News Jungal Indian army desk : घाटी में आतंकियों द्वारा आम लोगों पर लगातार टारगेट किलिंग के बाद सेना ने मोर्चा संभाल रखा है। बढ़ते टारगेट किलिंग को देखते हुए सेना ने जम्मू-कश्मीर में ‘सफाई अभियान’ तेज कर दिया है। ताजा खबर के अनुसार आज सुबह कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें दो आतंकी मारे गए हैं।

हिंदुओं के कत्लेआम से जुड़े थे दोनों आतंकियों के तार

एडीजी कश्मीर ने बताया कि दोनों बड़गाम में हुई मुठभेड़ में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। दोनों आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाई थी, इसके बाद हुई मुठभेड़ में दोनों आतंकी ढेर कर दिए गए। सूत्रों के अनुसार, इन आतंकियों का राजौरी के धांगरी में हिंदुओं के कत्लेआम में भी हाथ था। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें दोनों आतंकी मारे गए। अधिकारियों के ने बताया कि मुठभेड़ बडगाम शहर में जिला अदालत परिसर के पास हुई थी। बडगाम में पुलिस और सेना ने इलाके को घेर लिया थी इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है।

Srinagar, April 16 (ANI): Security personnel stand guard after an encounter with militants in Anantnag district of South Kashmir, on Saturday. (ANI Photo)

आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे

बडगाम एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकवादी पुलवामा के रहने वाले थे जिनके नाम अरबाज मीर और शाहिद शेख बताए जा रहे हैं, इनके तार प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे। एडीजी कश्मीर ने बताया कि दोनों आतंकवादी इससे पहले हुई मुठभेड़ से बच गए थे।

राजौरी के धांगरी में किया था हिन्दुओं का कत्लेआम

एक जनवरी को राजौरी के धांगरी गांव में आतंकवादियों ने हिंदू समुदाय के सदस्यों के घरों पर गोलीबारी की थी, जिसमें चार लोग अपनी जान गंवा बैठे थे। अगले दिन इसी गांव में एक आईईडी विस्फोट में दो चचेरी बहनों की जान चली गई थी। अब सूत्रों का दावा है कि, इन घटनाओं में इन दोनों आतंकियों का हाथ था। नये साल के मौके हुए इस आतंकी हमले में 6 लोगों की मौत हो गई थी और 14 घायल भी हुए थे। हमले में घायल हुए एक अन्य शख्स की मौत अस्पताल में हुई थी। मृतकों में से एक के घर पर आतंकियों ने आईईडी बम लगाया था।

Also read : बरेली में ट्रिपल मर्डर: 1000 बीघा जमीन के लिए 3 लोगों का कत्ल , 9 आरोपी गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *