पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के खिलाफ एक और FIR दर्ज

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के चेयरमैन इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. है और अब इमरान पर इस्‍लामाबाद के अबपारा पुलिस स्टेशन में एक नई प्राथमिकी दर्ज करी गई है. इमरान के साथ कई अन्‍य नेताओं पर भी एफआईआर दर्ज हो गई है. वहीं, पाकिस्‍तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है कि अगर पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की जमानत याचिका अदालत खारिज कर देती है तो सरकार के पास उन्हें गिरफ्तार करने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा.

राजधानी में धारा 144 के उल्लंघन को लेकर इमरान खान और असद उमर, मुराद सईद, फवाद चौधरी और फैसल जावेद सहित पीटीआई के कई नेताओं पर मामला दर्ज किया गया है. एफआईआर में नामजद 17 लोगों में शेख रशीद भी शामिल है.

प्राथमिकी में कहा गया है कि इमरान खान ने पार्टी नेताओं के साथ धारा 144 का उल्लंघन किया. प्राथमिकी में कहा गया है कि पीटीआई नेताओं और उनके लगभग 1,000 समर्थकों ने इमरान खान के इशारे पर सड़क को जाम कर दिया. इन लोगों ने लाउडस्‍पीकर तक का इस्‍तेमाल किया.

उधर, पाकिस्‍तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा है, “अगर सरकार फैसला करती है, तो हम इमरान खान को गिरफ्तार कर लेंगे”. और वह एक कार्यक्रम में आतंकवाद के एक मामले में खान को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय द्वारा गुरुवार तक सुरक्षात्मक जमानत दिए जाने का जिक्र किया है .

एक रैली में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ बोलने के अलावा, पीटीआई अध्यक्ष ने कथित तौर पर एक महिला न्यायाधीश को धमकी दी थी और – जिन्होंने अपने चीफ ऑफ स्टाफ, शाहबाज गिल को पुलिस हिरासत में भेज दिया था.

मुराद सईद, फैसल जावेद खान, शेख राशिद अहमद, असद उमर, राजा खुर्रम नवाज, अली नवाज अवान, फैसल वावदा, शहजाद वसीम, सदाकत अली अब्बासी, शिबली फ़राज़, फवाद चौधरी, सैफुल्ला खान नियाज़ी, शहरयार अफरीदी, फ़य्याज़ुल हसन चौहान, फिरदौस शमीम नकवी, असद कैसर, जहीर अब्बास खोकर और मेजर गुलाम सरवर प्राथमिकी में नामित अन्य पीटीआई नेताओं के नाम एफआईआर दर्ज किए गए हैं.

यह भी पढ़े – मंत्री जी ने कहा कि15 साल की डोनर के बारे में सबको जानना चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *