Andhra Pradesh New Capital- CM जगन रेड्डी का ऐलान विशाखापट्टनम होगी आंध्रप्रदेश की नई राजधानी

आंध्रप्रदेश (Andhra Pradesh) की राजधानी को लेकर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister Jagan Mohan Reddy) ने बड़ी घोषणा की है. मंगलवार को राज्य की राजधानी में बदलाव करते हुए उन्होंने विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) को नई राजधानी बनाया है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :आंध्रप्रदेश  की राजधानी में बदलाव करा गया है । और अब राज्य की राजधानी अमरावती (Amravati) नहीं होगी । और मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी  ने मंगलवार को इसे लेकर बड़ा ऐलान किया है । और उन्होंने ऐलान किया है कि विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) को दक्षिण भारतीय राज्य आंध्रप्रदेश की नई राजधानी (Andhra Pradesh New Capital) के रूप में जाना जाएगा ।

आंध्रप्रदेश के लिए एक नई राजधानी की घोषणा 9 साल बाद हुई है जब तेलंगाना राज्य को उसके क्षेत्र से अलग किया गया था और हैदराबाद को उसकी राजधानी के रूप में दिया गया था और दिल्ली में एक कार्यक्रम में वाईएसआर कांग्रेस प्रमुख ने जगन रेड्डी ने बोला है कि , ‘मैं आपको विशाखापट्टनम में आमंत्रित करता हूं, जो आने वाले दिनों में हमारी राजधानी बनने जा रहा है । और मैं खुद भी आने वाले महीनों में विशाखापट्टनम में शिफ्ट हो जाऊंगा ।

मुख्यमंत्री ने बोला कि हम एक वैश्विक शिखर सम्मेलन का आयोजन कर रहे हैं । और यह 3 और 4 मार्च को विशाखापट्टनम में आयोजित होने जा रहा है । और मैं इस अवसर को आप सभी को व्यक्तिगत रूप से शिखर सम्मेलन में आमंत्रित कर रहा हूं. आप सभी से अनुरोध है कि आप ना केवल यहां आएं बल्कि विदेशों में अपने सहयोगियों के सामने इसे लेकर एक अच्छा और एक मजबूत शब्द भी रखें ।

मालूम हो कि वह दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय राजनयिक गठबंधन की बैठक में बोल रहे थे. रेड्डी ने विदेशी और घरेलू निवेशकों से आग्रह करते हुए कहा कि वे यहां आएं और देखें कि आंध्र प्रदेश राज्य में व्यापार करना कितना आसान है ।

यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया ढोंगी और पाखंडी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *