AMU: छात्रों ने वीसी आवास घेरा, 48 घंटे का अल्टीमेटम, नहीं तो होगी भूख हड़ताल

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर डक पॉइंट से बाबे सैयद गेट तक एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला. इस दौरान प्रो वाइस चांसलर जो मौजूदा प्रभारी वाइस चांसलर हैं उनके आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया.

News jungal desk :– अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालयम में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है और शुक्रवार देर शाम अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर डक पॉइंट से बाबे सैयद गेट तक एक प्रोटेस्ट मार्च निकाला था । इस दौरान प्रो वाइस चांसलर जो मौजूदा प्रभारी वाइस चांसलर हैं उनके आवास का घेराव कर प्रदर्शन किया है ।

आवास से जब वीसी बाहर नहीं निकले तो छात्रों ने मेमोरेंडम गेट पर चस्पा करने का फैसला किया है । लेकिन जैसे ही छात्र मेमोरेंडम चस्पा करने पहुंचे, तभी एएमयू प्रशासन ने उन्हें रोक दिया. इसके बाद छात्रों का प्रोटेस्ट मार्च एएमयू के बाबे सैयद गेट तक पहुंचा. जहां एएमयू प्रशासन को छात्रों ने मेमोरेंडम सौंप दिया था ।

अब बैठेंगे भूख हड़ताल पर
प्रदर्शनकारी छात्र नेताओं ने कहा है कि एएमयू का प्रशासन अपनी तानाशाही चल रहा है. इस बात का यह सबूत है कि अब तक इतने वर्षों में पहली बार ऐसा हुआ कि सर सैयद डे पर भी छात्रों ने एएमयू के बाबे सैयद गेट को बंद रखा. लेकिन, एएमयू प्रशासन के कानों पर एक भी बार जूं तक नहीं रेंगी. छात्रों का कहना है कि आज 23 दिन प्रदर्शन करते हुए हुए बीत चुके हैं. लेकिन, एएमयू प्रशासन अपनी हठधर्मी पर खड़ा हुआ है. अगर एएमयू प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव को लेकर मांगे नहीं मानी तो अगले 48 घंटे बाद छात्र अनिश्चितकालीन हंगर स्ट्राइक पर चले जाएंगे.

AMU में छात्रों का प्रदर्शन
एएमयू के प्रॉक्टर वसीम अली ने बताया है कि छात्रों द्वारा प्रोटेस्ट मार्च निकालकर एक मेमोरेंडम दिया गया है. जिसे आगे फॉरवर्ड कर विचार किया जाएगा.

यह भी पढ़े : AMU: छात्रों ने वीसी आवास घेरा, 48 घंटे का अल्टीमेटम, नहीं तो होगी भूख हड़ताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *