America ने पांच भारतीय बाजारों को बताया कुख्यात, इंडियामार्ट और पालिका बाजार भी शामिल

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (यूएसटीआर) की ओर से जारी दुनिया के कुख्यात बाजारों की ताजा वार्षिक सूची में इंडियामार्ट और पालिका बाजार को शामिल किया गया है.

IndiaMart, Palika Bazaar, 3 other Indian markets in US Notorious Markets List

न्यूज़ जंगल कानपूर डेस्क ; भारत की लोकप्रिय ई-कॉमर्स वेबसाइट इंडियामार्ट डॉटकॉम और नई दिल्ली के प्रसिद्ध पालिका बाजार सहित पांच भारतीय बाजारों को अमेरिका ने कुख्यात बताया है. अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि (यूएसटीआर) द्वारा जारी दुनिया के कुख्यात बाजारों की ताजा वार्षिक सूची में इन बाजारों को शामिल किया गया है.

दुनिया भर के 42 ऑनलाइन और 35 परंपरागत बाजार शामिल

साल 2021 के लिए बृहस्पतिवार को जारी इस सूची में दुनिया भर के 42 ऑनलाइन और 35 परंपरागत बाजारों को शामिल किया गया है, जो ट्रेडमार्क जालसाजी या कॉपीराइट चोरी में शामिल हैं. सूची में शामिल तीन अन्य भारतीय बाजार मुंबई में हीरा पन्ना, कोलकाता में किदरपुर और दिल्ली में टैंक रोड हैं. अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई ने कहा, “नकली और पायरेटेड सामानों का वैश्विक व्यापार अमेरिकी नवाचार और रचनात्मकता को कमजोर करता है और अमेरिकी श्रमिकों को नुकसान पहुंचाता है.”

जालसाजी या कॉपीराइट चोरी में शामिल हैं ऐसे बाजार

राइट होल्डर्स ने चेतावनी दी है कि इस बाजार में बेचे जाने वाले नकली सौंदर्य प्रसाधनों में स्वास्थ्य और सुरक्षा जोखिम हैं. दुनिया भर के 42 ऑनलाइन और 35 भौतिक बाजारों के बारे में बताया गया है कि वह पर्याप्त ट्रेडमार्क जालसाजी या कॉपीराइट चोरी में शामिल हैं या इस तरह की सुविधा प्रदान करते हैं. भरत के लोकप्रियता ई – कामर्स वेबसाइट इंडियामार्ट और नई दिल्ली के के प्रसिद्ध पालिका बाजार सहित है साल 2021 के लिए बृहस्पतिवार को जारी इस सूची में दुनिया भर के 42 ऑनलाइन और 35 परंपरागत बाजारों को शामिल किया गया है, जो ट्रेडमार्क जालसाजी या कॉपीराइट चोरी में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में ‘शराब’ पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, ठेकों पर लगी भीड़, जानें क्या है वज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *