दिल्ली-एनसीआर  में आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट, जानें-  कैसा रहने वाला है मौसम 

मौसम विभाग की मानें तो 22 से 24 मई के बीच उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि 21-24 जून के बीच जम्मू कश्मीर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग अलग इलाकों में बारिश की संभावना है।

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : देशभर में मौसम में तेजी से बदलाव देखा जा रहा है। उत्तर भारत में जहां गर्मी का प्रकोप देखने के मिल रहा है, वहीं दक्षिण भारत में बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक आंधी-तूफान और फिर लगातार तीन दिनों तक बारिश के आसार जताए गए हैं। इस दौरान अधिकतम तापमान में भी आठ डिग्री सेल्सियस तक कमी आ जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है, जबकि अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे और आंधी-तूफान भी आ सकता है। इसके बाद, रविवार को भी धूल भरी आंधी-तूफान के आने की आशंका जताई गई है।

लखनऊ
लखनऊ में शनिवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में मौसम साफ रहेगा. दोपहर के बाद आसमान में हल्के बादल दिख सकते हैं. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 150 दर्ज किया गया है.

वाराणसी
वाराणसी में अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम साफ रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 88 है.

प्रयागराज
प्रयागराज में अधिकतम तापमान 45 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 115 रिकॉर्ड किया गया है.

कानपुर
कानपुर में अधिकतम तापमान 44 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. यहां भी हल्के बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 145 है.

गोरखपुर
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या गरज के साथ बौछारें या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 40 दर्ज किया गया है.

अयोध्या
अयोध्या में अधिकतम तापमान 43.5 और न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक 159 दर्ज किया गया है और ‘मध्यम’ श्रेणी में है.

मेरठ
मेरठ में अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘खराब’ श्रेणी में 257 दर्ज किया गया है.

आगरा
आगरा में अधिकतम तापमान 45 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान साफ रहने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 141 दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले-देश में केरोसिन का काम कर रही BJP, एक चिंगारी से फैल सकती है आग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *