UP चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा एलान, सत्ता में लौटे तो देंगे 18,000 सालाना पेंशन

अखिलेश यादव ने कहा, हम गरीब महिलाओं को 18 हजार रुपये प्रति वर्ष यानी 1500 रुपये प्रति महीने की पेंशन देने का काम करेंगे.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि अगर हम सत्ता में आए तो समाजवादी पेंशन फिर से शुरू की जाएगी.  अखिलेश यादव ने कहा, हम गरीब महिलाओं को 18 हजार रुपये प्रति वर्ष यानी 1500 रुपये प्रति महीने की पेंशन देने का काम करेंगे. अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि सपेरा समुदाय के लोगों से सपा का खास लगाव रहा है. हम सत्ता में लौटे तो एक्सप्रेस-वे के किनारे एक स्नेक चार्मर्स विलेज बनाएंगे. अखिलेश यादव ने कहा कि इस बार 6 हजार रुपये सालाना नहीं बल्कि 18 हजार रुपये सालाना देंगे. उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा खाते समाजवादी पार्टी ने खुलवाए थे. 

इसके अलावा अखिलेशयादव ने अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने पर भी राय रखी. उन्होंने अपर्णा यादव को बीजेपी जॉइन करने की बधाई दी है. अखिलेश यादव ने बताया कि नेताजी ने अपर्णा को समझाने की काफी कोशिश की. मेरी शुभकामनाएं उनके साथ हैं. उम्मीद है कि वह हमारी विचारधारा बीजेपी में ले जाएंगी. अखिलेश यादव ने कहा कि जो भी नेता बीजेपी से सपा में आ रहे हैं, उनका अपना एक जनाधार है. 

ये भी पढ़ें : आइए आपको बताते हैं इस महीने में गुप्त पर्वो के बारे में, जिन्हे हम नहीं जानते…

अखिलेश यादव कहां से चुनाव लड़ेंगे, इसका भी उन्होंने थोड़ा संकेत दिया. उन्होंने कहा कि मैं आजमगढ़ की जनता से परमिशन लेकर ही चुनाव लड़ूंगा. अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा, समाजवादी सरकार ने अगर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे डिजाइन नहीं किया होता तो पीएम भी वहां हवाईजहाज से उतर नहीं पाते.

Akhilesh ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘बीजेपी को मालूम था कि सब वर्चुअल होने वाला है. उन्होंने पहले ही स्टूडियो बना लिए हैं और उपकरण ले लिए हैं’. सपा सुप्रीमो ने कहा, ‘छोटे दल इस तरह कैसे प्रचार कर पाएंगे. लोकतंत्र में भेदभाव नहीं होना चाहिए. हम लगातार चुनाव आयोग के नियमों का पालन कर रहे हैं. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *