Thursday , March 28 2024
Breaking News
Home / अन्य / IIT-K कर रहा है ESummit’21 का 21 से 23 जनवरी तक ऑनलाइन आयोजन

IIT-K कर रहा है ESummit’21 का 21 से 23 जनवरी तक ऑनलाइन आयोजन

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : एंटेरन्ट्रप्रनर्शिप सेल, IIT-Kanpur 21 से 23 जनवरी तक अपने प्रमुख कार्यक्रम ESummit’21 की ऑनलाइन मेजबानी कर रहा है। अपनी श्रेणी में आयोजित प्रथम कार्यक्रम होने के कारण, इस आयोजन में इसके पिछले संस्करणों की तुलना में चौगुने दर्शक होने की उम्मीद है। अतीत में आयोजित संस्करणों ने डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति डॉ हामिद करजारी, रजत शर्मा और सौरभ गोयल (अध्यक्ष, हैवेल्स) जैसी कुछ प्रतिष्ठित हस्तियों की मेजबानी की है तथा 250 से भी अधिक स्टार्टअपों के लिए एक सफल सलाहकार और मंच की भूमिका निभाई है।

उल्लिखित तीन दिवसीय कार्यक्रम में इस वर्ष श्रीकांत गोपालकृष्णन, एमडी, सीआईओ-एचआर, ड्यूश बैंक; तपन सिंघेल, एमडी सीईओ, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस; आलोक बंसल, संस्थापक निदेशक, पॉलिसीबाजार; राहुल गर्ग, सह-संस्थापक, फार्मासी सहित एक दर्जन अन्य जैसी हस्तियां शामिल होंगी, जो दर्शकों के साथ अपना बहुमूल्य ज्ञान साझा करेंगे।

ESummit’21 में विभिन्न कार्यशालाएं भी शामिल होंगी जैसे ब्लॉकचैन और क्रिप्टोकरेंसी का परिचय, लो-कोड के साथ ऐप विकास, आरएल के माध्यम से डिजिटल मार्केटिंग, एक उद्देश्य के साथ नेटवर्किंग, कुछ अन्य जो दर्शकों को उद्यमिता के लिए आवश्यक कौशल को बेहतर बनाने के मंच प्रदान करेंगी |

साथ ही साथ 7.5 लाख रुपये से अधिक के पुरस्कार पूल के साथ, बिज़क्विज़, डिक्रिप्ट, पिचप्राइम, पिचर्स 2.0, और कई अन्य प्रतियोगिताएं प्रतिभागियों को उद्यमी उत्साह की खुराक देंगी और समग्र दृष्टिकोण के साथ उनकी उद्यमी मानसिकता का परीक्षण करेंगी। अपस्टार्ट’21, स्टार्टअप्स के लिए उद्यम पूँजीदाताओं, मार्केटिंग एजेंसियों, उपदेशकों और निवेशकों को एक ही मंच पर लाकर स्टार्टअप्स को अपने विचारों को कल्पना से वास्तविकता तक पहुंचाने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करती है।

ये भी पढ़ें : UP चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा एलान, सत्ता में लौटे तो देंगे 18,000 सालाना पेंशन

ऑनलाइन होने के कारण, यह आयोजन सभी भौगोलिक और उम्र की बाधाओं को पार कर छात्रों, शिक्षाविदों, विशेषज्ञों, उद्योगपतियों और सभी उम्र के स्टार्टअप उत्साही लोगों को सामान रूप से आकृष्ट करेगा |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *