अखिलेश ने असद के एनकाउंटर पर दागा सवाल, बोले -‘इन लोगों को मिट्टी में क्यों नहीं मिलाया’

यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी आज बाबा साहेब के संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रही है। संविधान के रूप में बाबा साहेब ने हमें एक अनमोल रत्न दिया है।

News Jungal Desk: सपा सुप्रीमो और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। आंबडेकर जयंती के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे अखिलाश यादव ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। बाबा साहेब के बहाने उन्होंने बीजेपी पर खूब हमला बोला।

अखिलेश ने कहा बाबा साहेब ने संविधान के रूप में हमें एक अनमोल रत्न दिया। आज संविधान पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है। एक-एक कर संस्थाओं को समाप्त किया जा रहा है। बाबा साहेब ने जो हमें संविधान दिया, उस संविधान को खत्म करने के लिए सरकारें निरंतर काम कर रही हैं। इसलिए आज हम संकल्प लेकर जा रहे हैं कि वंचित, शोषित और बहुजन समाज के लोगों को समान और देश के कमजोर लोगों को जो ताकत बाबा साहेब ने दी थी उसको बचाते हुए आगे बढ़ाएंगे।

एनकाउंटर पर अखिलेश ने उठाए सवाल

अखिलेश ने यूपी के झांसी में हुए असद अहमद और गुलाम के एनकाउंटर पर भी कई सवाल उठाए। सपा नेता ने कहा कि पहले दिन से ही बीजेपी चुनाव को देखते हुए एनकाउंटर कर रही है। इसके कई उदाहरण हैं… मैं बीजेपी से पूछता हूं कि जिस बुलडोजर और अधिकारियों ने ब्राह्मण मां बेटी पर बुलडोजर चला दिया और आग लगा दी। उन लोगों को मिट्टी में क्यों नहीं मिलाया गया। क्या आज का भारत यह है कि कमजोर की जान ले ली जाए? क्या संविधान में जो अधिकार है वो हमें नहीं मिलेंगे?

मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही भाजपा

अखिलेश ने इससे पहले कहा था कि बीजेपी झूठे एनकाउंटर कर सच्चे मुद्दों से सबका ध्यान भटकाना चाह रही है। भाजपाई न्यायालय में बिल्कुल भी विश्वास ही नहीं करते हैं। हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जांच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए। भाजपा भाईचारे के खिलाफ है।

Read also: PM Modi असम में बोले- पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया हम जो कहते हैं वो करते हैं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *