PM Modi असम में बोले- पिछली सरकारों ने कुछ नहीं किया हम जो कहते हैं वो करते हैं…

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम में एम्स गुवाहाटी का उद्घाटन करते हुए जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछली सरकारों ने असम के लिए कोई काम नहीं किया। हमारी सरकार ने नॉर्थ-ईस्ट को पहला एम्स सौंपा है।

News Jungal Desk: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को एम्स गुवाहाटी और 3 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और कहा कि हमने नॉर्थ-ईस्ट को पहला एम्स सौंप दिया है। पिछली सरकारों ने असम के लिए कोई भी काम नहीं किया।  

2017 में एम्स की रखी नींव

पीएम मोदी ने मई 2017 में एम्स गुवाहाटी की नींव रखी थी। इसे 1120 करोड़ रुपयों की लागत से तैयार किया गया है। यह एम्स उत्तर पूर्व के लोगों को विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएगा। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने देश को 500 बेड वाले तीन मेडिकल कॉलेजों यानी नलबाड़ी मेडिकल कॉलेज, नागांव मेडिकल कॉलेज और कोकराझार मेडिकल कॉलेज भी समर्पित किए। 

लाखों लोगों तक पहुंचेगा आयुष्मान कार्डपीएम

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज उत्तर पूर्व को अपना पहला AIIMS और असम को 3 नए मेडिकल कॉलेज मिल चुके हैं। IIT-गुवाहाटी के साथ मिलकर आधुनिक रिसर्च के लिए 500 बिस्तर वाले सुपर स्पेशलिटी वाले अस्पताल का भी शिलान्यास हुआ। असम के लाखों-लाख साथियों तक आयुष्मान कार्ड पहुंचाने का काम मिशन मोड पर शुरू हो चुका है। पिछले 9 सालों में हमने इंफ्रा प्रोजेक्ट्स पर काफी काम किया है और इसलिए हर कोई कनेक्टिविटी से जुड़े इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स की बातें करता है।

विपक्ष पर पीएम ने साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज कल नई-नई बीमारियां देखने को मिल रही है। मैं देश में कहीं भी जाता हूं और 9 वर्षों में हुए विकास की चर्चा करता हूं तो उससे कुछ लोगों को काफी परेशानी हो जाती है। वह शिकायत करते हैं कि दशकों तक उन्होंने भी देश पर राज किया, उन्हें श्रेय क्यों नहीं दिया जाता। श्रेय के भूखे लोगों और जनता की राज करने की भावना ने देश का बहुत अपमान किया है।

‘हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे पूरा भी करती है’- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि हमने बीते वर्षों में 15 नए AIIMS पर काम शुरू किया, जिनमें से अधिकतर में इलाज और पढ़ाई दोनों प्रकार की सुविधाएं शुरू हो चुकी हैं। AIIMS गुवाहाटी भी इसी का नतीजा है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है, उसे सिद्ध करके दिखाती है। यह असम की जनता का प्यार है कि वह मुझे खींचकर ले आता है।

Read also: एक्ट्रेस पूजा हेगड़े ने Salman Khan को डेट करने के रुमर्स पर तोड़ी चुप्पी, बताया सच

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed