नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होगा अकाली दल, बोले- ये देश के लिए यह गर्व की बात

शिरोमणि अकाली दल नेता दलजीत चीमा ने मोहाली में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘नए संसद भवन का उद्घाटन देश के लिए गर्व की बात है, इसलिए हमने फैसला किया है कि शिरोमणि अकाली दल 28 मई को उद्घाटन समारोह में शामिल होगा.हम विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए मुद्दों से सहमत नहीं हैं.

नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर जारी विवाद के बीच पंजाब की विपक्षी पार्टी और एनडीए के पूर्व साझेदार शिरोमणि अकाली दल ने इस उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने का फैसला किया है. शिअद नेता दलजीत चीमा ने बुधवार को इस बाबत ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए मुद्दों से सहमत नहीं है.नए संसद भवन का उद्घाटन देश के लिए गर्व की बात है, इसलिए हमने फैसला किया है कि शिरोमणि अकाली दल 28 मई को उद्घाटन समारोह में शामिल होगा. हम विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए मुद्दों से सहमत नहीं हैं.’

कांग्रेस सहित 19 दलों ने किया उद्घाटन समारोह का बहिष्कार
इससे पहले कांग्रेस सहित 19 विपक्षी दलों ने संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह का सामूहिक रूप से बहिष्कार करने का ऐलान करते हुए आरोप लगाया है कि इस सरकार के कार्यकाल में संसद से लोकतंत्र की आत्मा को निकाल दिया गया है तथा समारोह से राष्ट्रपति को दूर रखना ‘अशोभनीय कृत्य’ एवं लोकतंत्र पर सीधा हमला है. वहीं दूसरी तरफ, सरकार ने विपक्ष के इस कदम को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए कहा कि विपक्षी पार्टियों को अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.

यह भी पढ़े : खाना मिलने में हुई देरी तो पति ने पहले पत्नी को पीटा फिर की इकलौते बेटे की हत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *