पुंछ आतंकी हमले के बाद इंडियन आर्मी का बड़ा ऑपरेशन जारी…

अधिकारियों ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर कड़ी निगरानी के बीच सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना के बाद भीमबेर गली-पुंछ मार्ग पर यातायात पूरी तरह रोक दिया गया है और लोगों को मेंढर के रास्ते पुंछ जाने की सलाह दी गयी है.

News Jungal Desk: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकवादी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने बाटा-डोरिया क्षेत्र के घने जंगलों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया है. इस आतंकी हमले में गाड़ी में सवार भारतीय सेना के 5 जवानों की मौत हो गई और एक घायल हुआ. आर्मी अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. सेना द्वारा आतंकवादियों का पता लगाने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

अधिकारियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा पर कड़ी चौकसी के बीच सीमावर्ती जिलों राजौरी और पुंछ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि घटना के बाद भीमबेर गली-पुंछ मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है और लोगों को मेंढर के रास्ते पुंछ जाने की सलाह दी गयी है. सूत्रों के अनुसार, सेना ने जानकारी दी है कि गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए आतंकवादी हमले के निरीक्षण के लिए एनआईए की एक टीम उस जगह का दौरा करेगी.

इस आतंकी हमले में जान गंवाने वाले सभी 5 जवान काउंटर टेररिज्म ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स की एक टुकड़ी से थे. सेना ने कहा कि जिस वाहन में सैनिक यात्रा कर रहे थे, वह अज्ञात आतंकवादियों के निशाने पर आ गया और ग्रेनेड के संभावित इस्तेमाल के कारण उसमें आग लग गई, जिससे 5 जवानों की मौत हो गई.

अतिरिक्त लोक सूचना महानिदेशालय (ADGPI) ने एक ट्वीट में कहा, ‘थल सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे और भारतीय सेना के सभी रैंकों ने भारतीय सेना के 5 बहादुरों, हवलदार मनदीप सिंह, एल/एनके देबाशीष बसवाल, एल/एनके कुलवंत सिंह, सिपाही हरकिशन सिंह और सिपाही सेवक सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम किया, जिन्होंने कल पुंछ सेक्टर में ड्यूटी के दौरान अपने जीवन को देश के नाम समर्पित कर दिया.’

Read also: दिल्ली: साकेत कोर्ट में महिला को मारी चार गोलियां, वकील की ड्रेस में आया था हमलावर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *