नई सरकार बनने के बाद कैबिनेट में जाएगा कचहरी पार्किंग का प्रस्ताव

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : नई सरकार का गठन होने के साथ ही पुलिस लाइन के सामने सदर तहसील के पास बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग का काम भी जल्द शुरू हो सकता है। दरअसल, 3800 वर्ग मीटर जमीन पर पार्किंग बननी है, वह नजूल की है। इसका लैंडयूज चेंज करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास होना जरूरी होता है। नई सरकार बनने के बाद इसे कैबिनेट में लाया जाएगा।

अप्रैल में काम शुरू होने की उम्मीद
मल्टीलेवल पार्किंग का कार्य जल निगम की निर्माण इकाई सीएंडडीएस को सौंपा गया है। सीएंडडीएस के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद शर्मा ने बताया कि स्मार्ट सिटी के फंड से पार्किंग बनाई जानी है। करीब 50 करोड़ रुपए इसमें खर्च आएगा। लैंडयूज चेंज होने के साथ ही निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। अप्रैल में काम शुरू होने की उम्मीद है।

50 करोड़ रुपए होंगे खर्च
प्रोजेक्ट मैनेजर ने बताया कि पुलिस लाइन के सामने सदर तहसील के पास 3800 वर्ग मीटर जगह है। 2 बेसमेंट, ग्राउंड फ्लोर और 4 फ्लोर ऊपर बनाए जाएंगे। इसमें करीब 50 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। सीएंडडीएस की आर्किटेक्ट एजेंसी सर्वे भी पूरा कर डीपीआर तैयार कर चुकी है। इस पार्किंग में 348 कार, 176 बाइक खड़ी करने की क्षमता होगी। कार पार्किंग में हाइड्रोलिक सिस्टम का भी यूज होगा।

गंगा का जलस्तर घटने से पानी की सप्लाई की मुश्किलें खड़ी होने लगी

जाम की समस्या होगी खत्म
पार्किंग की जगह न होने से वकील और कचहरी आने वाले ज्यादातर लोग वीआईपी रोड पर गाड़ियां खड़ी कर देते हैं। इससे रोजाना जाम लगता है। इसमें कई बार पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी भी जाम में फंस जाते हैं। वहीं वकीलों के दबाव में ट्रैफिक पुलिस भी कोई ठोस कार्रवाई रोड पर गाड़ी खड़ी करने वालों के खिलाफ नहीं कर पाती है। पार्किंग बनने से जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *