Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / आम आदमी पार्टी में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने के मूड को है तैयार

आम आदमी पार्टी में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने के मूड को है तैयार

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक है। ऐसे में हर पार्टी शह-मात की चाल और अपना एजेंडा सेट करने में जुटी है। इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने के मूड में है। परिणाम क्या होंगे, यह नतीजे बताएंगे। फिलहाल अब तक पार्टी 170 प्रत्याशियों का आप पार्टी ऐलान कर चुकी है। कानपुर में भी 7 प्रत्याशी उतारे जा चुके हैं। ऐसे में केजरीवाल दिल्ली का फार्मूला यूपी में लागू कर हर हाल में सीटें जीतना चाहते हैं। इसके लिए बिजली गारंटी के लोगों से फार्म भरवाए जा रहे हैं। इसके लिए हर विधानसभा में 90 हजार फार्म भरवाने का टारगेट कार्यकर्ताओं को मिला है। यहां गौर करने वाली बात है कि यूपी में 300 यूनिट तक हर महीने फ्री बिजली देने की वादा कर चुकी है। ऐसे में पार्टी इस वादे के साथ लोगों के बीच तेजी से पहुंचना चाहती है।

लोगों में विश्वास जगाना बड़ा चैलेंज
यूपी के साथ ही कानपुर में आप पार्टी का बड़ा जनाधार नहीं है। ऐसे में पार्टी अभी से चुनावी मोड में आ गई है। पार्टी पहले वादे के साथ ही लोगों के बीच विश्वास पैदा करना चाहती है। इसके लिए पार्टी ‘केजरीवाल मुफ्त बिजली गारंटी कार्ड’ दे रही है। ऐसा किसी भी पार्टी ने अभी तक यूपी में नहीं किया है।

पुराने बिल माफ करने का वादा
आप पार्टी के चुनावी वादे के पहली घोषणा के बाद कार्यकर्ता जनता के बीच दिल्ली में कराए जा रहे कार्यों को लेकर जा रहे हैं। कार्यकर्ताओं को भी लोगों के बीच में जाने से पहले उनकी ट्रेनिंग कराई जा रही है। पार्टी के वादे के मुताबिक 24 घंटे बिजली की निर्बाध आपूर्ति के साथ ही पुराने बिजली बिल माफी किए जाएंगे। इसके अलावा किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा पार्टी कर चुकी है। इसे गारंटी कार्ड के साथ लोगों को दे रही है।

ये भी देखे: ड्रग्स केस में Aryan Khan की जांच कर रहे NCBअधिकारी ने लगाया जासूसी का आरोप

कार्ड बनवाने को मिलेगा फायदा
किदवई नगर सीट से प्रत्याशी बनाए गए विवेक द्विवेदी ने बताया कि मंगलवार से गारंटी कार्ड देने की शुरुआत की जा रही है। हर विधानसभा से 90 हजार गारंटी कार्ड बनवाने का टारगेट पार्टी की तरफ से मिला है। पार्टी की तरफ से 15 गाड़ियों से चुनाव प्रचार करने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं पार्टी दावा कर रही है कि सरकार बनने के बाद गारंटी बनवाने वालों को पहले योजना का लाभ दिया जाएगा।

पार्टी जुटा रही जनाधार
पार्टी का यूपी में जनाधार बेहद कम है। गारंटी योजना के बहाने पार्टी लोगों का समर्थन भी जुटाने की कोशिश में लगी है। पार्टी अब प्रत्येक विधानसभा में बिजली गारंटी योजना को लेकर कैंप के साथ ही लोगों के घर-घर जाकर फॉर्म भरवाएगी। वहीं योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए मोबाइल नंबर 9899600600 भी लांच किया है। इसमें मिस कॉल देने के बाद एक रजिस्ट्रेशन नंबर मैसेज से मिलता है। कार्यकर्ता यही रजिस्ट्रेशन नंबर गारंटी कार्ड में लिखकर लोगों को देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *