रायपुर में केमिकल फैक्टरी में आग लगने से 6 मजदूरों की मौत हो गई

रायपुर के सरस्वती नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास फिनाइल फैक्ट्री में आग लग गई.आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : रायपुर के सरस्वती नगर थाना अंतर्गत सरस्वती नगर रेलवे क्रॉसिंग के पास एक फिनाइल फैक्ट्री में रात लगभग 8:30 बजे भीषण आग लग गई. जिसके बाद इसकी सूचना सरस्वती नगर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई. मौके पर सरस्वती नगर थाने की टीम और फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां पहुंच आग बुझाने में जुट गई. आग लगने के कारण का पता अब तक नहीं लग पाया है. लेकिन 6मजदूरों की मौत हो गई है ।

रायपुर में कोटा इलाके में शुक्रवार शाम केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। यहां काफी मात्रा में ज्वलनशील केमिकल रखा था। अचानक लगी आग के बाद केमिकल सड़कों पर बहने लगा। बहते केमिकल के साथ लपटें भी बाहर आ गई। लोगों को संभलने का मौका नहीं मिला। यहां लोगों के बीच चीख पुकार मच गई। फैक्ट्री के करीब दो मकान इस आग की चपेट में आ चुके हैं। मोहल्ले के लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। हादसा कैसे हुआ अब तक ये बात साफ नहीं हो सकी है।

इस बीच लोगों ने फायर ब्रिगेड को खबर दी। बिजली विभाग ने इलाके की बिजली काट दी है। मौके पर पहुुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया। केमिकल में आग की वजह से पानी की जगह फायर रेस्क्यू टीम खास किस्म के फोम से आग को बुझाने का काम कर रही है। मौके पर 3 गाड़ियां मौजूद हैं। इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। आग लगने की जानकारी लगते ही कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय भी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें- रामपुर लोकसभा सीट पर भी तय हो गया सपा का प्रत्याशी, किस नेता ने खरीदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *