गुजरात में बेमौसम बरसात के चलते बिजली गिरने से हुई 20 की मौत, गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुख…

राज्य के आपात अभियान केंद्र के अधिकारी ने बताया कि गुजरात के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली गिरने की घटनाएं दर्ज हुईं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर दुख जाहिर किया।

News jungal desk: गुजरात में बेमौसम बरसात के चलते बिजली गिरने की घटनाओं में 20 लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद अब अधिकारियों ने सोमवार को यह आंकड़ा जारी किया। घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया। उन्होंने कहा कि स्थानीय प्रशासन राहत-बचाव कार्यों में लगा है। राज्य के आपात अभियान केंद्र के अधिकारी ने बताया कि गुजरात के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली गिरने की घटनाएं दर्ज की गई है। इनमें कई लोगों की मौत भी हुई है। 

आपको बता दे कि गुजरात के दाहोद में सबसे ज्यादा 4 लोगों की जान गई। वहीं भरूच में 3 , तापी में 2 और अहमदाबाद, अमरेली, बनासकांठा, बोताड, खेड़ा, मेहसाणा, पंचमहल, सबरकांठा, सूरत, सुरेंद्रनगर, देवभूमि द्वारका में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। 

अधिकारियों के अनुसार, फसलों के नुकसान के अलावा सौराष्ट्र के मोरबी जिले में सेरेमिक उद्योग को भी काफी नुकसान हुआ है, क्योंकि यहां तेज बारिश के चलते से फैक्ट्रियों को बंद कर दिया गया।

मौसम विभाग ने कहा है कि सोमवार को बारिश कम रहेगी और गुजरात के दक्षिणी इलाके और सौराष्ट्र में ही सीमित होगी। बताया गया है कि बेमौसम बरसात की वजह उत्तर-पूर्व अरब सागर में चक्रवाती तूफान है, जो कि सौराष्ट्र और कच्छ के क्षेत्र पर असर डाल रहा है। 

Read also: तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुँचे पीएम मोदी,140 करोड़ भारतीयों के लिए की प्रार्थना…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *