सर्दियों के मौसम में बादाम को इन तरीकों से खा सकते हैं आप, मिलेंगे कई फायदे

0

हर मौसम में बादाम खाने की सेहत के लिए अच्छा माना जाता हैं । ठंड के मौसम में बादाम खाने से शरीर गर्म रहता है. और इम्यूनिटी भी बेहतर रहती है.

News jungal desk: सर्दियों का मौसम शुरु हो चुका है. ऐसे में लोग ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना ज्यादा पसंद करते हैं. और एक दिन में इसको दो से तीन बार खाना पसंद करते हैं. बादाम भी सर्दियों के मौसम में खाना ज्यादा फायदेमंद होता है. बादाम में कई प्रकार के पोषक तत्व पाए जाते है.

एक्सपर्ट तो हर मौसम में बादाम खाने की सलाह देते हैं .क्योंकि ठंड के मौसम में बादाम Almondखाने से शरीर गर्म रहता है । और इम्यूनिटी भी अच्छी रहती है ।

कहा जाता है कि बादाम को पानी में भीगोंकर खाने से शरीर से संबंधित कई बीमारियों को दूर करने का काम करता है.खास बात ये कि ये डायबिटीज और कोलेस्ट्रॉल जैसी बीमारियों को दूर करने का काम करता है.साथ ही आपके दिल को मजबूत बनाने करता है.

सर्दियों में दूध और बादाम का सेवन शरीर के लिए काफी अच्छा होता है.अगर आप बादाम को साबुत नहीं खा पा रहे हैं. तो आप बादाम का पाउडर बनाकर भी उसे दूध में मिलाकर ले सकते है. कई लोग बादाम का हल्वा और लड्डू बनाकर भी खाते है. ताकि सेहत अच्छी रहे. ठंड में आप गुड़,तिल को मिलाकर भी लड्डू खा सकते है. जिससे आप शरीर हेल्दी और चुस्त और दुरुस्त रहे.

यह भी पढ़े : जेपी नड्डा ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर घोषण पत्र किया जारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed