पहलवानों का बड़ा फैसला, गंगा में बहाएंगे अपने मेडल, इंडिया गेट पर करेंगे आमरण अनशन

पहलवानों ने सोशल मीडिया पर जारी पत्र में कहा है कि मेडल हमारी जान है आत्‍मा हैं, इनके गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा, इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठगें .

News Jungal Desk :- यौन उत्‍पीड़न के आरोपों को लेकर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन कर रहे पहलवान आज शाम उत्‍तराखंड Uttarakhand के हरिद्वार जाएंगे. यहां पहलवान गंगा में प्रवाहित करेंगे. पहलवान बजरंग पूनिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है पहलवानों ने सोशल मीडिया पर जारी पत्र में कहा है कि मेडल हमारी जान है आत्‍मा हैं, इनके गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का कोई मतलब नहीं रह जाएगा, इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे.

 ‘इन मेडलों को हम सभी गंगा में बहाने जा रहे हैं, क्‍योंकि वह गंगा मां ही है… जितना पवित्र हम गंगा मां को मानते हैं, उतनी ही पवित्रता से हमने मेहनत करके इन मेडलों को पाया था . ये मेडल सारे देश के लिए ही पवित्र हैं और पवित्र मेडल को रखने की सही जगह पवित्र मां गंगा ही हो सकती है ।

संसद भवन के उद्घाटन के दिन रविवार को जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों सहित दिल्लीभर में 700 लोगों को हिरासत में लिया गया.. जबकि पहलवानों साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है .

हिरासत में लिए गए पहलवान साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और संगीता फोगाट सहित सभी महिला प्रदर्शनकारियों को रविवार देर शाम रिहा कर दिया गया था. करीब 14 प्रदर्शनकारियों को रात करीब 10 बजे रिहा कर दिया गया था ।

यह भी पढ़े : सुबह खाली पेट इन 3 पत्तियों को चबाएं, कुछ ही देर ब्लड शुगर से आराम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *