Virat Kohli Press Conference: विराट कोहली बोले- मेरे और Rohit Sharma के बीच कोई अनबन नहीं, BCCI से वनडे सीरीज में नहीं मांगा ब्रेक

Virat Kohli News: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कई दिनों से मनमुटाव की चर्चाएं चल रही हैं. इसे लेकर कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का फैसला लिया. जान लीजिए लेटेस्ट अपडेट्स…

 न्यूज़ जंगल डेस्क, कानपुर: भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका (SA) दौरे को लेकर चल रही अफवाहों पर विराम लगा दिया. कोहली ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने के लिए तैयार हैं और उन्होंने बीसीसीआई (BCCI) से किसी तरह का ब्रेक नहीं मांगा. इसके अलावा कोहली ने सौरव गांगुली (Sourav Ganguli) के उस दावे को भी खारिज किया, जिसमें गांगुली ने कहा था कि रोहित को वनडे का कप्तान बनाने के बारे में विराट कोहली को बता दिया गया था. कोहली ने कहा कि बीसीसीआई की तरफ से उनसे किसी तरह का संपर्क नहीं किया गया. 

रोहित को लेकर यह बोले विराट

विराट कोहली ने साफ तौर पर कहा कि उनके और रोहित शर्मा के बीच किसी तरह की अनबन नहीं है. उन्होंने रोहित की तारीफ की और कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम में रोहित की कमी खलेगी. इससे पहले रोहित ने भी एक इंटरव्यू में कोहली की तारीफ कर उनके साथ बॉन्ड को मजबूत बताया था. पिछले दिनों कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि विराट और रोहित के बीच तकरार चल रही है. 

बीसीसीआई अध्यक्ष के बयान पर क्या बोले कोहली? 

बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली के बयान पर कोहली ने कहा, “टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से 8 दिसंबर तक बीसीसीआई की तरफ से वनडे की कप्तानी को लेकर मुझसे कोई संपर्क नही किया गया. दक्षिण अफ्रीका के लिए टीम चुने जाने से 90 मिनट पहले चयनकर्ताओं का फोन आया था. मुझे पहले टेस्ट टीम के बारे में बताया गया और बाद में वनडे की कप्तानी को लेकर फैसला सुना दिया. इसके बाद मैंने इसे स्वीकार कर लिया, क्योंकि मेरे पास कोई और विकल्प नहीं था”

कोहली ने यह भी कहा कि, “मैंने बीसीसीआई से वनडे और टेस्ट में कप्तान बने रहने के लिए कहा था.” जबकि बीसीसीआई के अध्यक्ष  सौरव गांगुली ने पिछले दिनों कहा था कि उन्होंने विराट कोहली से टी20 की कप्तानी न छोड़ने की बात कही थी. लेकिन कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी. इसके बाद बोर्ड और चयनकर्ताओं ने टी-20 और टेस्ट की कप्तानी रोहित को सौंपने का फैसला किया. इसके अलावा वनडे की कप्तानी रोहित को सौंपने से पहले इस बारे में कोहली से चर्चा की गई और उन्होंने इस पर सहमति जताई. 

कोहली की वनडे कप्तानी में भारत का प्रदर्शन

विराट कोहली ने 2017 में भारतीय टीम की वनडे कप्तानी संभाली थी. तब से अब तक टीम ने 95 वनडे मैच खेले, इनमें से 65 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली. जबकि 27 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा. घरेलू सरजमीं पर टीम ने 35 वनडे मुकाबले खेले, जिनमें 24 में जीत मिली. इसके अलावा विदेशों में कोहली की कप्तानी में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा. विदेशी सरजमीं पर टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में कुल 42 वनडे मुकाबले खेले, 29 मुकाबलों में जीत दर्ज की. जबकि 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: अखिलेश का बीजेपी पर हमला बोले अजय मिश्रा को करें बर्खास्त डबल इंजन सरकार ने जनता को किया निराश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *