गांव में भूस्खलन के चलते दहशत में ग्रामीण, 28 परिवार खतरे की जद में

बारिश और भूस्खलन से पहाड़ो में जनजीवन अस्त व्यस्त सा है। दशोली ब्लॉक में बारिश आफत बन कर टूट पड़ी है। दशोली ब्लॉक में मौजूद सोनला गांव के 28 परिवार इस खतरे की जद में आ गए है। गांव केऊपरी भाग में लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते आवासीय मकान खतरे की जड़ में आ गए है। बद्रीनाथ से विधायक राजेन्द्र भंडारी ने आपदा प्रभावित छेत्र सोनला का निरीक्षण किया और प्रशासन से आवश्यक मदद करने की बात भी कही।

इन दिनों बारिश के चलते उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रो में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पहाड़ो पर लगातार बढ़ रही आपदा के चलते लोगो को अपने घरों को छोड़ने को मजबूर होना पड़ रहा है। दशोली ब्लॉक के सोनला गांव में 28 परिवारों के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है, गांव के ऊपर से लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते आवासीय मकान खतरे में आ गए है।

बद्रीनाथ विधायक राजेन्द्र भंडारी ने आपदा प्रभावितों से मुलाकात करते हुए प्रशासन को आपदा प्रभावितों को मददके लिए वार्ता की। बद्रीनाथ विधायक ने बताया कि आपदा छेत्रो में हालात बहुत खराब बने हुए है सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग ओर उप जिलाधिकारी चमोली से वार्ता की ओर जल्द से जल्द समाधान करने की बात कही और आपदा प्रभावितों को सुरक्षित स्थानों ओर शिफ्ट किया जाय।

यह भी पढ़े :- UAE से भारत आए Monkeypox के मरीज की इलाज के दौरान मौत, आज आयेगी NIV की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *