लॉन बॉल के फाइनल में पहुंचकर भारत ने रचा इतिहास, अमित पंघल क्वार्टर फाइनल में

0

आज भी बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के पास पदक जीतने का मौका है, जबकि कुछ खिलाड़ियों के पास पदक की दावेदारी ठोकने का मौका होगा। आज हॉकी मैच भी होगा।

News Jungal Media Pvt,Ltd :- बर्मिंघम में आयोजित हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आज यानी सोमवार 1 अगस्त को चौथा दिन है। भारत अब तक 6 पदक जीत चुका है और आज भी भारत के पास पदक जीतने का मौका है। इसके अलावा भारत के कुछ खिलाड़ियों के पास अपना पदक पक्का करने का मौका है, क्योंकि मेंस टेबल टेनिस में भारतीय खिलाड़ी सेमीफाइनल मैच में उतरेंगे। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों के इवेंट्स की पल-पल की अपडेट के लिए आप यहां बने रहिए

जूडो: जसलीन हारे, अब ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में उतरेंगे 

जूडो खिलाड़ी जसलीन सिंह को मेंस 66 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड के फिनले एलन से हार का सामना करना पड़ा। जसलीन अब ब्रॉन्ज मेडल के लिए ऑस्ट्रेलिया के नाथन केटज के खिलाफ खेलेंगे।

अजय सिंह ने अपने दूसरे प्रयास में 176kg वजन उठाया, मगर वह अपने तीसरे प्रयास में 180kg वजन उठाने से चूक गए। इसी के साथ अजय मेडल जीतने की रेस से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के क्रिस मुरे ने कॉमनवेल्थ गेम्स में नया रिकॉर्ड स्थापित करते हुए 325kg वजन उठाया और गोल्ड पर कब्जा किया अजय सिंह चौथे पायदान पर रहे। वह मात्र एक किलो से गोल्ड से चूके।  

 81kg वेटलिफ्टिंग प्रतियोगिता में अजय सिंह ने क्लीन एंड जर्क के अपने पहले प्रयास में 172kg वजन उठाकर मेडल की उम्मीद को बढ़ा दिया है। वह फिलहाल कुल 315kg वजन उठाकर टॉप पर ।

लॉन बॉल में न्यूजीलैंड को 16-13 से हराकर भारत ने फाइनल में जगह बनाई, इसी के साथ टीम इंडिया का मेडल भी पक्का हो गया है।

जूडो के 60kg वर्ग में विजय कुमार यादव ने अपना पहला मुकाबला जीत लिया है।

वापस वेटलिफ्टिंग की 81kg प्रतियोगिता पर आते हैं, अजय सिंह क्लीन एंड जर्क के अपने पहले प्रयास में 165kg वजन उठाएंगे।

लॉन बॉल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच कड़ी टक्कर जारी है। 14 राउंड के बाद न्यूजीलैंड 13-12 से आगे चल रही है।

 जूडो में जसलीन सिंह सैनी के बाद 60kg वर्ग में विजय कुमार यादव और महिलाओं के 48kg वर्ग में शुशीला देवी का आना बाकी है।

 जूडो में जसलीन सिंह सैनी का कमाल, मात्र 48 सेकंड में जीता अपना पहला मुकाबला।

लॉन बॉल में 12वें राउंड के बाद न्यूजीलैंड ने पासा पलटते हुए भारत पर 12-10 की लीड बना ली है।

अजेय सिंह ने स्नेच के तीसरे प्रयास में 143kg वजन उठाया, वह इसी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। अब क्लीन एंड जर्क में उन्हें ऐसी ही मेहनत करनी होगी।

लॉन बॉल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने 0-5 से वापसी करते हुए स्कोर 10-7 तक पहुंचा दिया है। दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड इस स्पोर्ट में कुल 40 सीडब्ल्यूजी मेडल जीत चुका है, जिसमें 13 गोल्ड मेडल भी शामिल हैं। वहीं भारत के खाते में इस इवेंट में आजतक कोई मेडल नहीं है।

यह भी पढ़े :- जबलपुर के अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 लोगों की मौत की सूचना;कई लोग झुलसे 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *