अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाणपत्र केस में आयेगा फैसला , पिता आजम और मां भी आरोपी !

0

News jungal desk :–   समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में आज फैसला आएगा। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगी। नगर विधायक आकाश सक्सेना ने 2019 में गंज थाने में अब्दुल्ला आजम के खिलाफ दो जन्म प्रमाणपत्र होने का मामला दर्ज कराया था, जिसमें सपा नेता आजम खां और उनकी पत्नी डाॅ. तंजीन फात्मा को भी आरोपी बनाया गया था।

रामपुर Rampur पुलिस ने विवेचना के बाद चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। आजम खां और उनकी पत्नी डाॅ. तंजीन फात्मा उनके बेटे अब्दुल्ला आजम इस समय जमानत पर चल रहे हैं।

11 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने सपा नेता आजम खान के बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान का एक आपराधिक मामला सामने आया था। जिस मामले में उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था। बेटे अब्दुल्ला ने अनुरोध किया था कि उत्तर प्रदेश की निचली अदालत के द्वारा उनके खिलाफ लंबित आपराधिक मामले में अंतिम आदेश पारित नहीं होने का निर्देश दिया जाए।

जब तक कि इस मामले में उनके किशोर होने का दावा सुनिश्चित नहीं हो जाता है। हालांकि शीर्ष अदालत ने 26 सितंबर को मुरादाबाद जिला न्यायाधीश ने निर्देश दिया था। अब्दुल्ला आजम खान की किशोर न्याय अधिनियम के तहत प्रक्रिया के अनुसार घटना के समय अब्दुल्ला किशोरावस्था के पहलू पर फैसला करने के निष्कर्ष को आगे भेजने का निर्देश दिया था। इसलिए उच्चतम न्यायालय के द्वारा याचिका को ख़ारिज करने पर आजम खान और उनके परिवार को बड़ा झटका लगा है।

विधायका आकाश सक्सेना के वकील संदीप सक्सेना ने बताया कि मंगलवार को अब्दुल्ला की ट्रांसफर अपील सुप्रीम कोर्ट से ख़ारिज हो चुकी है. लिहाजा, विशेष न्यायाधीश एमपी-एमएलए कोर्ट बुधवार को दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में फैसला सुना सकती है. उधर संभावित फैसले को देखते हुए रामपुर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मंगलवार को पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी कई थानों की पुलिस के साथ पैदल मार्च पर निकले और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

यह भी पढे : Health Tips: भुट्टे ही नही रेशे भी स्वास्थ के लिए वरदान हैं, जानकर रह जायेंगे हैरान !

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *