Friday , March 1 2024
Breaking News
Home / अन्य / अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान यात्रा के लिए जारी की ट्रेवल अडवाइजरी

अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान यात्रा के लिए जारी की ट्रेवल अडवाइजरी

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर अमेरिका ने भारत और पाकिस्तान यात्रा के लिए ट्रेवल अडवाइजरी जारी है। इसमें अमेरिकी लोगों से आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा के कारण पाकिस्तान यात्रा पर फिर से विचार करने का आग्रह किया गया है। भारत जाने वाले अमेरिकियों से अपराध और आतंकवाद के कारण अधिक सावधानी बरतने की अपील की गई है। अमेरिकी विदेश विभाग ने आतंकवाद और अशांति के कारण जम्मू और कश्मीर की यात्रा नहीं करने का आग्रह किया है। भारत और पाकिस्तान के बीच सशस्त्र संघर्ष की संभावना को देखते हुए बॉर्डर के 10 किलोमीटर के भीतर भी नहीं जाने को कहा गया है।

कहा गया है कि भारतीय अधिकारियों की रिपोर्ट है कि बलात्कार भारत में सबसे तेजी से बढ़ते अपराधों में से है। यौन उत्पीड़न जैसे हिंसक अपराध पर्यटन स्थलों पर भी हुए हैं। आतंकी बिना किसी चेतावनी के हमला कर सकते हैं। पर्यटन स्थलों, ट्रांसपोर्ट सेंटर, शॉपिंग मॉल आदि को निशाना बना सकते हैं। ऐसे में सतर्क रहने की जरूरत है।

नोटिस में कहा गया है कि अमेरिकी सरकार के पास पश्चिमी बंगाल से पूर्वी महाराष्ट्र और उत्तरी तेलंगाना के ग्रामीण क्षेत्रों में अमेरिकी नागरिकों को इमरजेंसी सेवाएं प्रदान करने की सीमित क्षमता है क्योंकि अमेरिकी सरकार के कर्मचारियों को इन क्षेत्रों की यात्रा करने के लिए विशेष अनुमति लेनी पड़ती है।

ये भी देखे: राष्ट्रपति के अगले कानपुर दौरे पर भी अधूरा रहेगा सर्किट हाउस

अमेरिका ने पाकिस्तान के लिए जारी परामर्श में अमेरिकी नागरिकों से आतंकवादी हमलों तथा अपहरण के खतरे का हवाला देते हुए बलूचिस्तान प्रांत और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की यात्रा ना करने का आग्रह किया। साथ ही, सशस्त्र संघर्ष की आशंका के चलते नियंत्रण रेखा के आसपास के इलाकों में ना जाने को भी कहा है। कहा गया है कि आतंकवादी संगठन अब भी पाकिस्तान में हमलों की योजना बना रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *