Up Weather: लखनऊ कानपुर व प्रयागराज समेत जानें अपने जिले का मौसम

लखनऊ के बाजारों से अब हीटर और ब्लोअर की मांग घट चुकी है. कानपुर में अभी मौसम विरोधाभासी बना हुआ है लेकिन प्रयागराज जिले का तापमान प्रदेश में सबसे ज्यादा रह सकता है. आपके शहर के क्या हाल हैं? ठंड व गर्मी कहां कैसी रहने वाली है ।

न्यूज जंगल वेदर डेस्क :– कोहरे से निजात मिल चुकी है । और अलाव व हीटरों की जरूरत लगभग खत्म हो चुकी है । और यह सिर्फ लखनऊ नहीं बल्कि यूपी के अधिकांश इलाकों का हाल है. । और अभी रात में शॉल, स्वेटर व रजाई का मौसम विदा होने में कुछ दिनों का इंतजार और करना होगा । और उत्तर प्रदेश की राजधानी में अगले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान भी बढ़ने लग जाएगा । यही नहीं अधिकतम तापमान में भी 20 फरवरी तक धीमे-धीमे बढ़ोतरी होने लग जाएगी । और अनुमान के अनुसार मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 27 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा ।

सुबह और रात में अभी लोगों को हल्की सर्दी का एहसास हो रहा है और जबकि दोपहर बाद तीखी धूप लोगों को थोड़ा परेशान कर रही है और यही वजह है कि लखनऊ की सड़कों पर अब लोग बिना स्वेटर और जैकेट के भी नजर आने लगे हैं । लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश की मानें तो लखनऊ में अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान दोनों में बढ़ोत्तरी होगी । करीब 20 से 25 फरवरी तक रात की सर्दी भी कम हो जाएगी ।

कानपुर ठंडा और प्रयागराज सबसे गर्म रहेगा!

उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में कानपुर का मौसम समझना बेहद मुश्किल होता जा रहा है । क्योंकि कानपुर में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक, जबकि मंगलवार को कानपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया जा सकता है बात करें बाराबंकी की तो यहां न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस, झांसी में 12 डिग्री सेल्सियस, मेरठ और फैजाबाद में 7 से लेकर करीब 8 डिग्री सेल्सियस तक रहने वाला है ।

आगरा और अलीगढ़ में 11 डिग्री सेल्सियस तक न्यूनतम तापमान का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है । और जबकि इटावा में 28 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहेगा । और वहीं, मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों की तुलना में प्रयागराज सबसे गर्म रहने वाला है क्योंकि यहां अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस तक रहने के अनुमान हैं ।

यह भी पढ़े :- एनडीआरएफ की टीम गाजियाबाद से तुर्की रवाना,भूकंप में बचाव और राहत कार्य के लिए 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *