एनडीआरएफ की टीम गाजियाबाद से तुर्की रवाना,भूकंप में बचाव और राहत कार्य के लिए 

0

गाजियाबाद एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन पहले भी विदेशों में राहत और बचाव कार्य कर चुकी है. इस तरह के राहत कार्य में बचाव का बटालियान को अच्‍छा खासा अनुभव है ।

न्यूज जंगल नेशनल डेस्क :तुर्की में भयंकर भूकंप के बाद बचाव कार्य में मदद के लिए भारत ने हाथ बढ़ाया है । और यहां से दो एनडीआरएफ की टीम तुर्की भेजी जा रही हैं । और इनमें से आठवीं बटालियन एनडीआरएफ गाजियाबाद की 51 सदस्य टीम आज सुबह रवाना हो चुकी है । और इस टीम में महिला और चिकित्सक के साथ-साथ 2 श्वान भी भेजे गए हैं ।

आठवीं बटालियन एनडीआरएफ गाज़ियाबाद के कमांडेंट पीके तिवारी ने बताया कि आज तड़के करीब 3 बजे हिंडन एयरफोर्स स्‍टेशन से वायुसेना के विमान से एनडीआरएफ की 51 सदस्यीय टीम अडाना एयरपोर्ट टर्की के लिए रवाना हुई है । और उन्‍होंने बताया कि इस टीम में 5 महिला भी शामिल हैं । और इसके अलावा टीम के साथ एक चिकित्सक और दो श्‍वान का दस्ता भी शामिल है । और इस टीम को लीड डिप्टी कमांडेंट दीपक तलवार कर रहे हैं ।

तुर्किये और पड़ोसी देश सीरिया में सोमवार को आए 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में 4300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है । और जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं । और भूकंप से हजारों इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है । हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है। क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में लगे हैं ।

गाजियाबाद एनडीआरएफ की आठवीं बटालियन पहले भी विदेशों में राहत और बचाव कार्य कर चुकी है । और इस तरह के राहत कार्य में बचाव का बटालियान को अच्‍छा खासा अनुभव है।

यह भी पढ़े :- उदयपुर में बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या ,फुटेज में भागते दिखे 2 युवक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *