राजस्थान को मिलेगी 7 जुलाई को दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात,ये होगा रूट, समय और किराया 

 ये ट्रेन जोधपुर से सुबह 6 बजे रवाना होगी और 446 किमी का सफर तय करके दोपहर में 12.30 बजे गुजरात के साबरमती पहुंचेगी।

News Jungal Desk :– कई राज्यों के बाद अब राजस्थान को भी वंदे भारत ट्रेन का तोहफा मिलने वाला है। और 7 जुलाई को जोधपुर से गुजरात के साबरमती को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस के लिए तैयारी पूरी कर ली गई हैं। और पीएम मोदी इसे हरी झंडी दिखा कर रवाना करें।

पहली ट्रेन 12 अप्रैल को मिली थी

जानकारी के अनुसार राजस्थान में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 12 अप्रैल, 2023 को शुरू की गई थी। और ये ट्रेन अजमेर और दिल्ली कैंट के बीच चल रही है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया है कि उद्घाटन के दिन इस रूट पर लोकल समेत अन्य ट्रेनों के समय में बदलाव किया जाएगा। जोधपुर-साबरमती रूट पर वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल 5 जुलाई यानी आज होने की उम्मीद है।

इतने किमी की होगी यात्रा

नई ट्रेन जोधपुर के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से अपनी यात्रा शुरू करेगी और साबरमती तक की 446 किलोमीटर की दूरी 6.5 घंटे में पूरी करने की उम्मीद है। और यह ट्रेन पाली, मारवाड़, फालना, आबू रोड, पालनपुर जंक्शन और महेसाणा जंक्शन जैसे कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर ही रुका करेगी।

ट्रेन के जाने-आने का ये होगा रूट

नई वंदे भारत एक्सप्रेस के जोधपुर से सुबह 6 बजे रवाना होगी और दोपहर 12.30 बजे साबरमती पहुंचेगी। माना जा रहा है कि यात्रा कुल 6.5 घंटे की होगी। और वहीं वापसी में ट्रेन शाम ये वंदे भारत ट्रेन 4:45 बजे साबरमती से रवाना होगी और रात 10:45 बजे जोधपुर पहुंचेगी। ये ट्रेन रविवार को छोड़कर सप्ताह में सभी दिन जोधपुर और साबरमती के बीच चलेगी।

एक्जीक्यूटिव क्लास और एसी चेयर कार श्रेणियां में होंगी। इसका किराया 800 रुपये से 1,600 रुपये के बीच होने की उम्मीद है। फिलहाल इस रूट पर ट्रेन के किराए को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बताया गया है कि टिकट का किराया यात्रियों खानपान के साथ अलग-अलग हो सकता है।

Read also : दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में  वकीलों के साथ हुई मारपीट के बाद फायरिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *