यूपी:लड़की ने एक साथ एक हाथ से 15 महापुरुषों का स्केच बनाकर सबको हैरान कर दिया…

न्यूज जंगल डेस्क:– दुनिया में कुछ लोगों के अंदर टैलेंट कूट-कूटकर भरा होता है। अक्सर आप सोशल मीडिया (social media) पर ऐसे लोगों के वीडियो वायरल होते रहते हैं, उनके टैलेंटक देखकर हर कोई हैरान हो जाता है और बस इतना ही कहता है वाह! क्या टैलेंटेड शख्स है। ऐसे ही हुनरबाज एक लड़की का वीडियो सामने आया है, दरअसल बता दें कि जिसे देखकर हर दांतों तले अपनी उंगली लेगा। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में एक लड़की एक ही वक्त में 15 अलग-अलग लोगों का स्केच बनाती दिखाई दे रही है। इस वीडियो को देखकर कइयों ने कहा प्रतिक्रियां दी ये तो असंभव है, लेकिन सोचने पर मजूबर करता ये वीडियो आखिर ऐसा कैसे। वहीं, आनंद महिंद्रा ने बताया ‘चमत्कार’ बताया हैं।

बता दें कि बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने एक लड़की का वीडियो अपने ट्विटर हैंडल (Twitter handle) पर पोस्ट किया हैं। वीडियो क्लिप में एक हाथ से एक लड़की एक साथ 15 स्केच बनाती हुई दिखाई दे रही है। उन्होंने ट्वीट किया और लिखा- “यह संभव ही कैसे है? जाहिर है वह एक प्रतिभाशाली कलाकार हैं, लेकिन एक बार में 15 चित्रों को चित्रित करना कला से कहीं अधिक है। यह एक चमत्कार है! उसके पास स्थित कोई भी व्यक्ति जो इस उपलब्धि की पुष्टि कर सकता है? यदि मान्य है, तो उसे प्रोत्साहित किया जाना चाहिए और मुझे छात्रवृत्ति और अन्य तरह की सहायता करने में खुशी होगी !

आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया वीडियो..

दरअसल, आनंद महिंद्रा की तरफ से शेयर की गई क्लिप में लड़की को कलम पकड़ने के लिए लकड़ी का फ्रेम बनाते हुए दिखाया गया है। वह लकड़ी के लट्ठों को लंबवत और क्षैतिज रूप से रखती है, उन्हें बांधती है और उसमें नीले और लाल रंग के पेन लगाती है। वह एक साथ महात्मा गांधी, डॉ बी आर अंबेडकर, भगत सिंह, डॉ राजेंद्र प्रसाद और सुभाष चंद्रबोस जैसी हस्तियों का 15 चित्र (15 pics) बनाती हैं !

भारत में यह सभी प्रतिभाएं हैं जो वे ध्यान देने योग्य हैं…

जबकि बता दें कि गुरुवार (27 अक्टूबर) को शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो क्लिप को ट्विटर पर 88,700 से अधिक बार देखा जा चुका है। कई यूजर्स ने उनकी तारीफ की तो कुछ ने शक जाहिर किया। एक यूजर ने टिप्पणी किया कि वास्तव में आश्चर्यजनक है और बहुत अच्छा लगता है कि हमारे पास भारत (India) में यह सभी प्रतिभाएं हैं जो वे ध्यान देने योग्य हैं और साथ ही पुरस्कृत भी हैं !

यूजर्स ने सोशल मीडिया (social media) पर क्या कहा जानिए…एक अन्य यूजर ने लिखा, “सभी पेन एक ही स्तर पर जुड़े हुए हैं और प्रत्येक स्ट्रोक पर स्याही उत्सर्जित करना असंभव लगता है। अगर आप प्रत्येक पेन को नोजल के रूप में सोचते हैं? अगर सभी एक ही समय में स्याही छोड़ते हैं, तो कई अलग-अलग चित्र प्राप्त करना कैसे संभव है?” एक तीसरे यूजर ने लिखा, “यह कमाल है और ऐसा लगता है जैसे कोई लेजर प्रिंटर प्रिंट करता है !

बता दें कि वीडियो के बैकग्राउंड में बोलने वाले शख्स का कहना है कि युवती ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए मदद की गुहार लगाई थी। उसने उसे नूरजहां के रूप में भी पहचाना और उसके YouTube चैनल नूरजहां कलाकार पर शेयर की गई क्लिप में उसे यह कहते हुए सुना गया कि उसे बचपन से ही ड्राइंग में दिलचस्पी थी और वह हमेशा देशभक्त रही है और राष्ट्र के लिए कुछ करना चाहती है। उसके यूट्यूब चैनल (Youtube channel) की जानकारी के अनुसार, वह उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के विजय नगला गांव की रहने वाली है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *