घर में छुपकर बैठा था विशाल मगरमच्छ,पूरे इलाके में फैली सनसनी

0

बता दें कि बीते काफी दिनों से बाघ, तेंदुआ समेत तमाम वन्यजीवों की चहलकदमी अमरिया में बढ़ गई है. ऐसे में वन विभाग के अधिकारी अमरिया क्षेत्र में वन्यजीवों के व्यवहार पर स्टडी कर रहे हैं. वन विभाग की टीमें वन्यजीवों की हलचल का रिकॉर्ड रख रहे हैं।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : उत्तर प्रदेश का पीलीभीत जिला अपने टाइगर रिजर्व के कारण अक्सर सुर्खियों में छाया रहता है । और कभी आबादी क्षेत्र में टाइगर घुस आता है तो कभी हाथियों और गैंडों का झुंड भी यहां के तमाम इलाकों में वन्यजीवों की चहल कदमी देखने को मिलती रहती है । आए दिन मानव वन्यजीव संघर्ष के मामले सामने आते रहते हैं । ताजा मामला अमरिया कस्बे का बताया गया है ।

आपको बता दे कि कस्बे के मोहल्ला अंसारी कब्रिस्तान के पास स्थित एक तालाब से मगरमच्छ घनी आबादी के बीच घर में घुस आया और मगरमच्छ के घर में घुसने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी । जिसके बाद आनन-फानन में लोग घरों से बाहर निकल आए. । उन्होंने शोर शराबा मचाना शुरू कर दिया और शोर की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए थे । स्थानीय लोगों ने पूरे मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दिया सूचना मिलते ही डिप्टी रेंजर देवेंद्र पाल अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उसके बाद कड़ी मशक्कत से मगरमच्छ को रेस्क्यू कर देवहा नदी में छोड़ दिया गया ।

…जब मगरमच्छ ने खोली थी ODF की पोल
वैसे तो पीलीभीत जिला को शासन ने ODF घोषित कर रखा है.लेकिन करीब 3 सप्ताह पहले अमरिया क्षेत्र की ही एक कॉलोनी में सुबह शौच पर गई महिला पर पास के नाले में मौजूद मगरमच्छ ने हमला कीया था । जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई थी । मगरमच्छ के सामने ने जिले में ODF के दावों की पोल खोल दिया है ।

वन विभाग कर रहा अमरिया क्षेत्र की स्टडी
बता दें कि बीते काफी दिनों से बाघ, तेंदुआ समेत तमाम वन्यजीवों की चहलकदमी अमरिया में बढ़ गये है । ऐसे में वन विभाग के अधिकारी अमरिया क्षेत्र में वन्यजीवों के व्यवहार पर स्टडी कर रहे हैं ।

यह भी पढ़े- Noida: ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में 20 दिन नहीं चलेगा बुलडोजर, HC ने लगाई रोक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *