टीटीपी ने पाकिस्तान सेना और सुरक्षा बलों पर प्रतिदिन 3 से ज्यादा हमले करने के आंकड़े जारी किए है

टीटीपी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक उसने इस दौरान सबसे ज्यादा हमले विलायत बन्नू प्रांत में किए. जबकि पेशावर में 24 हमले, दक्षिण पंजाब प्रांत में दो हमले, विलायत मलकंद में 11 हमले आदि शामिल हैं. टीटीपी के मुताबिक इस दौरान सेना के 185, पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के 43, खुफिया एजेंसी के 18 और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के 46 कर्मियों को घायल करने/ मार गिराने का दावा किया है

News jungal desk : पाकिस्तान की फौज और खुफिया एजेंसी द्वारा प्रशिक्षित किया गया आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) अब उसी के लिए घातक साबित हो रहा है टीटीपी का दावा है कि उसने बीते सितंबर माह में पाकिस्तानी सुरक्षा बलों और फौजियों पर कुल 106 हमले किए और इस दौरान 123 सुरक्षाकर्मियों को मार गिराया. जबकि इन हमलों में 169 सुरक्षाकर्मी घायल हुए है

टीटीपी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक उसने इस दौरान सबसे ज्यादा हमले विलायत बन्नू प्रांत में किए. जबकि पेशावर में 24 हमले, दक्षिण पंजाब प्रांत में दो हमले, विलायत मलकंद में 11 हमले आदि शामिल हैं । टीटीपी के मुताबिक इस दौरान सेना के 185, पुलिस के काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के 43, खुफिया एजेंसी के 18 और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के 46 कर्मियों को घायल करने/ मार गिराने का दावा किया है ।

आतंकवादी संगठन का दावा है कि उसने सितंबर माह में सबसे ज्यादा स्नाइपर हमले किए जिनकी संख्या 20 थी । साथ ही उसने इस दौरान पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के 11 जासूसी कैमरों समेत 13 फौजी वाहनों को भी नष्ट कर दिया है । आतंकवादी संगठन का यह भी दावा है कि उसने इस दौरान अनेक सुरक्षाकर्मियों से अनेक घातक हथियार जिसमें रॉकेट लांचर क्लाशनिकोव जैसी राइफल, गोला और बारूद आदि शामिल है वह भी लूट लिया है ।

टीटीपी ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक वह पाकिस्तान सेना और सुरक्षा बलों पर प्रतिदिन 3 से ज्यादा हमले कर चार से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतार रहा है । उधर पाकिस्तान सुरक्षा बलों द्वारा सितंबर महीने का जो आंकड़ा जारी किया गया है उसके मुताबिक उसने पूरे माह में कुल 24 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा इनमें सबसे ज्यादा आतंकवादी बानू जिले में मारे गए जिनकी संख्या छह थी । और उसके बाद खैबर इलाके में मारे गए जिनकी संख्या पांच थी. पाकिस्तानी फौज का यह भी दावा है कि दौरान उसने आतंकवादियों से 34 राइफल और 18 पिस्तौलों समेत 9 आरपीजी आदि भी बरामद की ।

Read also : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को पूरे देश में स्वच्छता दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *