राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्‍या में योगी राज पर सवाल

उत्तर प्रदेश विधानसभा में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान अखिलेश यादव को करारा जवाब दिया. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अखिलेश यादव ने उमेश पाल हत्याकांड का मुद्दा उठाया. जिसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने करारा हमला किया. उन्होंने कहा कि इन गुंडों और माफियाओं को पाला किसने? उमेश पाल के परिवार ने जिस अतीक अहमद के ऊपर आरोप लगाया है । उसे पाला पोसा किसने? उस माफिया के खिलाफ हमने कार्रवाई की. क्या यह सच नहीं है कि उस माफिया को समाजवादी पार्टी ने ही एमएलए और एमपी बनाया. ये लोग चोरी और सीनाजोरी कर रहे है.

News Jungal desk : उत्तर प्रदेश विधानसभा में शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान अखिलेश यादव को करारा जवाब दिया है । सदन की कार्यवाही शुरू होते ही अखिलेश यादव ने उमेश पाल हत्याकांड का मुद्दा उठाया है । जिसका जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने करारा हमला किया. उन्होंने कहा कि इन गुंडों और माफियाओं को पाला किसने? उमेश पाल के परिवार ने जिस अतीक अहमद के ऊपर आरोप लगाया है । उसे पाला पोसा किसने? उस माफिया के खिलाफ हमने कार्रवाई करी है । क्या यह सच नहीं है कि उस माफिया को समाजवादी पार्टी ने ही एमएलए और एमपी बनाया. ये लोग चोरी और सीनाजोरी कर रहे है।

मुख्यमंत्री ने कहा प्रयागराज की घटना पर सरकार ज़ीरो टॉलरेंस की नीति के आधार पर कार्य हो रहा है । और जिस अपराधियों द्वारा घटना हुई, क्या वो समाजवादी पार्टी द्वारा नहीं पोषित किया गया? क्या उसे सपा द्वारा सांसद नहीं बनाया गया? उस अतीक अहमद को सपा द्वारा पोषित किया गया. हम उस माफिया को मिट्टी में मिला देंगे । और ये लोग पेशेवर माफियाओं के सरपरस्त हैं, क्या ये सच नही है!! जिस माफिया ने ये कृत्य किया है, वो आज प्रदेश से भगोड़ा है. वो माफिया इन्हीं की पार्टी से एमपी-एमएलए बना.. माफिया कोई भी हो, उनको मिट्टी में मिलाने का काम हमारी सरकार करेगी।

राज्यपाल के अभिभाषण पर सपा को घेरा

यूपी विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के विरोध पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी को आईना दिखाते हुए बोला है । कि जो मातृ शक्ति का सम्मान नहीं कर पाया वह प्रदेश की आधी आबादी का क्या सम्मान करेगा? राज्यपाल मातृ शक्ति की प्रतीक हैं, संवैधानिक प्रमुख हैं. उनके बातों पर सम्मान होना चाहिए था । और सदन में उनके लिए आचरण सही करना चाहिए था. एक महिला का विरोध, असंसदीय अशिष्ट भाषा, नारे लगाकर ये दुखद था. मुख्यमंत्री ने ‘गेस्ट हाउस काण्ड’ और ‘लड़के हैं लड़कों से गलती हो जाती है’ का भी जिक्र किया. मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश की जनता को दोषी मत ठहराओ, तुम अपने पिता का सम्मान नहीं कर पाए. अपने कारनामों को दोषी ठहराओ ।

इससे पहले शुक्रवार को सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे शुरू हुई और देर रात तक चलती रही है । और  सदन की कार्यवाही रात 12 बजकर 17 मिनट तक चली है और इसमें 100 के आसपास सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लेकर राज्यपाल के अभिभाषण पर बोला है । अपने क्षेत्र से संबंधित मुद्दों को मुखर होकर उठाया है । देर रात चर्चा के दौरान 18वीं विधानसभा में ऐसा पहली बार हुआ है। और जिसमें अधिष्ठाता के रूप में विधानसभा अध्यक्ष के सहयोग के लिए डॉ मंजू सिवाच, पंकज सिंह, मनीष असीजा, इंद्रजीत सरोज और राकेश प्रताप सिंह ने सदन के संचालन में सहयोग किया है । देर रात तक करीब 125 से अधिक सदस्यों ने चर्चा में भाग लेते हुए अध्यक्ष विधानसभा का इस सहयोग के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया है ।

Read also : ट्रंप को धमकी: ईरान का दावा- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को मारने के लिए बनाई क्रूज मिसाइल, कही ये बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *