इस दिवाली अगर अपने घर को सजाने में प्रयोग करे शंख, नारियल और कछुए दीये, मैजिक दिया भी बढाएगा रौनक…

चांदी के दीए से लेकर के आपको 21 रंगोली के दीयों के साथ ही शंख, नारियल, कछुआ, तुलसी और तरह-तरह के खूबसूरत रंग बिरंगे दीए खरीदने का मौका मिलेगा.

News jungal desk :- इस साल दिवाली पर अगर आप अपने घर को मिट्टी के बने दीयों से सजाना चाहते हैं तो पहुंच जाइए माटी कला मेला में जहां पर चांदी के दीए से लेकर के आपको 21 रंगोली के दीयों के साथ ही शंख, नारियल, कछुआ, तुलसी और तरह-तरह के खूबसूरत रंग बिरंगे दीए खरीदने का मौका मिलेगा । खास बात यह है कि सिर्फ 10 रुपए से लेकर के 500 रुपए के अंदर आप एक से बढ़कर एक खूबसूरत दीयों की खरीदारी कर सकते हैं ।

यहां मिल रहे दीयों को आपने आज से पहले बाजार में ना कभी देखा होगा ना कभी खरीदा होगा । और यहां मिल रहे दीयों की खूबसूरती देखते ही बन रही है । और माटी कला मेला दो नवंबर को शुरू हुआ है और 11 नवंबर यानी दिवाली के दिन तक यह चलेगा और यह सुबह 10 बजे शुरू होता और रात के दस बजे तक चलता है । और बात करें इसे पते की तो यह डालीबाग के उत्तर प्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के कार्यालय के परिसर में चल रहा है । और इसमें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों से कारीगर अपने हाथों की बनाए हुए खूबसूरत दीयों को लेकर के आए हैं ।

50 रुपए का है चांदी का दीया
कारीगर लोकपति ने बताया कि चांदी का दीया बनाने में एक दिन का वक्त लगता है । और इसकी कीमत 50 रुपए से लेकर 70 रुपए तक है । और इसके अलावा उनके पास तुलसी का दीया भी है, जिसकी कीमत 30 रुपए से लेकर 40 रुपए के बीच में है, जबकि रंगोली दीया की कीमत सिर्फ 200 रुपए है ।

मैजिक दीयों की धूम
बनारस से आए विकास प्रजापति ने बताया कि उनके पास सभी मैजिक दीए हैं । यानी जिसमें तेल नहीं दिखता है लेकिन बाती नजर आती है जिसमें शंख दीया, नारियल, लक्ष्मी गणेश और कछुए के दीए हैं. लालटेन दीए हैं. सभी की कीमत 150 रुपए से शुरू होकर 300 रुपए तक गई है ।

जमकर लोग कर रहे हैं खरीदारी
माटी कला मेला में लखीमपुर खीरी से आए कौशल किशोर प्रजापति ने बताया कि उनके पास तमाम तरह के रंग-बिरंगे खूबसूरत डिजाइनर दीए हैं. लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं. सुबह से यहां पर भीड़ लग जा रही है ।

यह भी पढ़ें – यूपी के इस जिले में पराली जलाने पर 27 किसानों पर कार्रवाई, नोटिस देकर मांगा जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *