पाकिस्तान में मचा हाहाकार, पेट्रोल-डीजल के दाम 270 रुपये के पार, सरकार ने कहा- ‘राष्ट्रीय हित’ में लिया फैसला

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में 19 रुपये प्रति लीटर की भारी बढ़ोतरी की घोषणा की. उन्होंने कहा कि यह फैसला अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की मांगों के अनुरूप किया गया था. संशोधित कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं. वित्त मंत्री ने कहा कि अगर सरकार ने आईएमएफ के साथ समझौता नहीं किया होता तो जनता को राहत देने के लिए पेट्रोलियम विकास लेवी (पीडीएल) में कटौती की होती

News Jungal Desk : पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में 19 रुपये प्रति लीटर की भारी बढ़ोतरी की घोषणा की उन्होंने कहा कि यह फैसला अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की मांगों के अनुरूप किया गया था । संशोधित कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं । वित्त मंत्री ने बोला कि अगर सरकार ने आईएमएफ के साथ समझौता नहीं किया होता तो जनता को राहत देने के लिए पेट्रोलियम विकास लेवी (पीडीएल) में कटौती की होती ।

पाकिस्तान (Pakistan) की जनता का हाल बढ़ती महंगाई से बेहाल होता जा रहा है । और पूरा मुल्क महंगाई से जूझ रहा है. ऐसे में आवाम को शहबाज सरकार ने एक और बड़ा झटका दिया है । अब पाकिस्तान ने मंगलवार को डीजल और पट्रोल के दामों में 19 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है । जिससे यहां पेट्रोल की कीमत 272.95 और डीजल की कीमत 273.40 रुपये प्रति लीटर हो गई है. इस मूल्य वृद्धि को पाकिस्तान के फाइनेंस मिनिस्टर इशाक डार ने “राष्ट्रीय हित” बताया है ।

पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, वित्त मंत्री इशाक डार ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में 19 रुपये प्रति लीटर की भारी बढ़ोतरी की घोषणा की । और उन्होंने कहा कि यह फैसला अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की मांगों के अनुरूप किया गया. संशोधित कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं ।  वित्त मंत्री ने बोला कि अगर सरकार ने आईएमएफ के साथ समझौता नहीं किया होता तो जनता को राहत देने के लिए पेट्रोलियम विकास लेवी (पीडीएल) में कटौती की होती ।

Read also : Chandrayaan-3: चंद्रमा के हाइवे पर उतरा चंद्रयान, अब छह दिन इसी पर करनी है यात्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *