कानपुर में भाजपा MLA की पिटाई का वो किस्‍सा जिसमें आज अदालत बनेगी विधानसभा, कटघरे में होंगे पूर्व DSP समेत 6 पुलिसवाले

0

भाजपा विधायक सलिल विश्नोई के पिटाई केस में यूपी विधानसभा की विशेषाधिकार समिति की सुनवाई में पुलिसकर्मियों को दोषी पाया गया है। पूर्व डीएसपी समेत 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ विधानसभा में शुक्रवार को अहम चर्चा होगी। इसमें आरोपियों को जेल भेजने पर चर्चा की जाएगी।

News Jungal desk :20 साल पहले लाठीचार्ज कर विधायक सलिल विश्नोई की टांग तोड़ने के मामले में तत्कालीन सीओ अब्दुल समद और एनकाउंटर कॉप रहे ऋषि कांत शुक्ला समेत 6 पुलिसकर्मियों को कारावास का प्रस्ताव एक दिन जेल में रहेंगे ।
साल 2004 में कानपुर में बिजली की समस्या को लेकर प्रदर्शन के दौरान सलिल विश्नोई और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया था। और अब विधानसभा ने संविधान की धारा-194(3) के तहत की कार्यवाई सभी दल एकजुट दिखे इस मामले में. सलिल विश्नोई वर्तमान समय में विधान परिषद सदस्य हैं ।

यूपी सरकार के मंत्री सूर्यप्रताप शाही ने सदन से उदारता दिखाने के लिये कहा. सदन से विचार करने की अपील की. संसदीय कार्यमंत्री ने इससे मना किया है । सर्वसम्मति से सजा का प्रस्ताव पारित. विधानसभा अध्यक्ष ने आदेश, एक दिन साधारण कारावास पर भेजा जाये. विधानसभा के लॉकअप में रखा जायेगा ।

Read also : कर्नाटक में 40 लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया BJP विधायक का अधिकारी बेटा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed